Breaking NewsCelebritiesEntertainmentNational

जब पड़ोसी मुल्क के दोस्त ने अमिताभ बच्चन से कहा- हमारे पास सबकुछ है, बस लता मंगेशकर नहीं

वीडियो की शुरुआत अमिताभ बच्चन ने लता मंगेशकर को परिचय देते हुये की। उन्होंने कहा- मैं कैसे परिचय दूं उनका जिनका नाम खुद अपने आप में एक परिचय है। मैं कैसे परिचय दूं उनका जिनकी आवाज देश की ही आवाज नहीं, बल्कि सारे विश्व की आवाज है। उनका नाम अपने आप में एक परिचय है? बिना किसी संदेह के ऐसी आवाज को वास्तव में सहस्राब्दी की आवाज कहा जाना चाहिये।

Sponsored


अमिताभ ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के दोस्तों के साथ हुई बातचीत को भी याद किया। उन्होंने कहा- हमारे पडोसी मुल्क के लोग जब कभी हमसे मिलते हैं तो कहते हैं कि हमारे पास वो सब कुछ है जो आपके पास भारत में है बस दो चीज नहीं है- ताज महल और लता मंगेशकर। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों से उनका परिचय कराते हुये लता को देवी सरस्वती के रूप में संबोधित किया।
अमिताभ ने कहा- मैं यह भी मानता हूं कि संगीत और भगवान का बहुत ही खास संबंध है। और अगर कोई तार है जो किसी व्यक्ति की आत्मा को भगवान से जोड़ता है, तो वह लता मंगेशकर हैं। वह वास्तव में सरस्वती का अवतार हैं। मैं उनके सामने झुकता हूं। इसके बाद उन्होंने मंच पर लता का स्वागत किया।
एक माइक के सामने खड़े होकर लता ने खुलासा किया कि वह एक गाना परफॉर्म करेंगी जिसमें अमिताभ भी होंगे। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने पहले यह विशेष गीत रिकॉर्ड किया था तो एकल गाया था। लता ने वीडियो में आगे कहा कि वह पहली बार अभिनेता के साथ मंच पर प्रस्तुति देंगी।
दिवंगत गायक ने कहा- अमिताभ एक महान कलाकार हैं और मैं वास्तव में उनका सम्मान करती हूं। हो सकता है कि कई लोग उन्हें कहें कि ‘लता को आपका अभिनय पसंद नहीं है’। लेकिन यह सच नहीं है। मेरे लिए, वह एक बड़े कलाकार हैं। मैं उनका सम्मान करती हूं और उनके काम को भी पसंद करती हूं। पहली बार, वह मेरे साथ अमेरिका आये और यह उनका पहला मंच प्रदर्शन था। वहां उन्होंने भारत लौटने से पहले दो शो में मेरे साथ गाया और प्रदर्शन भी किया था। फिर उन्होंने उनसे मंच पर शामिल होने का अनुरोध किया। वीडियो खत्म होते ही अमिताभ मंच पर हाथ जोड़कर उनकी ओर मुस्कुराते हुये दिखाई दिये।

Sponsored

Comment here