AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

केरल में आफत की बारिश, अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत, कोट्टायम में भूस्खलन में 16 लोग लापता

नई दिल्ली: केरल में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश (Heavy Rainfall) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार बारिश से कई जिलों में बाढ़ आ गई है. बारिश का सबसे ज्यादा असर इडुक्की (Idukki) में देखने को मिल रहा है. तेज बारिश की वजह से इडुक्की बांध (Idukki Dam) का जल स्तर भी काफी बढ़ गया है. बारिश के कारण केरल में अलग अलग जगहों में कुल पांच लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है. इस बीच आईएमडी (IMD) ने केरल के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Warning) जारी करते हुए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया है.

Sponsored

मौसम विभाग ने दक्षिण राज्य केरल के सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और राज्य के दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इडुक्की जिले के मोलामट्टम में एक महिला मृत पाई गई. अधिकारियों की मानें तो महिला कार में बैठी थी और तेज बारिश के कारण वह कार के साथ करीब डेढ़ किमी तक पानी में बह गई. बारिश की वजह से कोट्टायम से तीन, इडुक्की जिले में दो की अब तक मौत हो चुकी है.

Sponsored

बारिश की वजह से लैंड स्लाइड
तेज बारिश के चलते इडुक्की में कई जगहों पर लैंड स्लाइड की भी खबरे सामने आई हैं. इसके अलावा कोट्टायम जिले के कूटिकल में 16 लोगों को लापता है. भूस्खलन की वजह से कई इलाके शहर से अलग थलग हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि लैंड स्लाइड होने की वजह से पुलिस और दमकल कर्मी भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में नहीं पहुंच पा रहे हैं.

Sponsored

 

 

 

 

input – News18

Sponsored

 

 

Comment here