AccidentBankBreaking NewsInternationalNational

कस्टमर को कंपनी ने गलती से भेज दिया 235 लाख करोड़ का चेक,अब कस्टमर चेक शेयर कर मांग रहे पैसे

यूके की एक कंपनी ने तूफान के दौरान पावर कट का सामना करने वाले 74 ग्राहकों को गलती से लाखों करोड़ के चेक भेज दिए। गैरेथ ह्यूज नामक ग्राहक ने ट्विटर पर चेक की तस्वीर शेयर की जिसमें राशि में ₹235 लाख करोड़ लिखा था। ये राशि हर किसी को हैरान कर रही है।

Sponsored

जब तूफान आर्वेन ने ब्रिटेन में कहर बरपाया तो उसी दौरान हेब्डेन ब्रिज के रहने वाले गैरेथ ह्यूजेस के घर की बिजली चली गई। ऐसे में बिजली सप्लायर से वो मुआवजे की उम्मीद कर रहा था तो उसे ये हैरान करने वाला चेक मिला। इस राशि को सुनकर हर कोई सन्न हो रहा है।

Sponsored

ह्यूजेस ने ट्विटर पर उस चेक की एक तस्वीर शेयर की जो उन्हें नॉर्दर्न पावरग्रिड ने भेजा है। उन्होंने लिखा: “हमारे मुआवजे के भुगतान के लिए धन्यवाद @Northpowergrid कई दिनों तक हम #stormarwen के बाद बिजली के बिना थे, इससे पहले कि मैं चेक बैंक करूं, हालांकि, क्या आप 100% निश्चित हैं कि आप इसे वहन कर सकते हैं? # ट्रिलियनपाउंड”

Sponsored

इसके साथ ही रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि ह्यूजेस एकमात्र ग्राहक नहीं था जिसे ऊर्जा आपूर्तिकर्ता से गलत चेक प्राप्त हुआ था। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नॉर्दर्न पावरग्रिड ने अपने 75 ग्राहकों को गलत चेक भेजने के बाद उनसे माफी मांगी।

Sponsored

ह्यूजेस को जो चेक प्राप्त हुआ, उसका आंकड़ा था – £2324252080110 (दो ट्रिलियन तीन सौ चौबीस अरब दो सौ बावन मिलियन अस्सी हजार एक)। कुछ लोगों ने ह्यूज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे अन्य लोगों को जानते हैं जिन्हें समान मूल्य के चेक मिले हैं।

Sponsored

एक यूजर ने लिखा, “हो सकता है कि आप यह जांचना चाहें कि आपने और कौन से भुगतान किए हैं, क्योंकि मुझे पड़ोसी संपत्तियों को भेजे गए समान मूल्य के कम से कम चार अन्य चेक के बारे में पता है।” अन्य यूजर ने चुटकी ली कि ह्यूजेस को चेक को बैंक करना चाहिए था।

Sponsored

Comment here