ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

उदयपुर का दोनों आ’तंकवादी गिरफ्तार, वीडियो शेयर कर कहा हमने इ’स्लाम की खातिर दर्जी को का’ट डाला

PATNA-ये हत्या या हेटक्राइम नहीं… आतंकवाद है{घटना के वीडियो डाल पीएम मोदी को भी मारने की धमकी दी, आरोपी गिरफ्तार : राजस्थान के उदयपुर में धर्म के नाम पर एक व्यक्ति की बर्बरता से हत्या कर दी गई। दो हत्यारों ने टेलरिंग करने वाले कन्हैयालाल (50) पर दिनदहाड़े हमला किया। आरोपी रियाज ने कन्हैया पर वार किए और गला रेत दिया। हत्या के बाद वीडियो में स्वीकार भी किया कि कन्हैयालाल की हत्या इसलिए की, क्योंकि वह नुपुर शर्मा का समर्थक था। नुपुर ने कुछ दिन पहले पैगम्बर मोहम्मद साहेब पर टिप्पणी की थी। पुलिस ने देर शाम दाेनाें आरोपियों काे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि कन्हैयालाल को 10 दिन से धमकियां मिल रही थीं। उन्होंने पुलिस को नामजद शिकायत भी दी थी। धमकियों की वजह से कन्हैयालाल ने 6 दिन दुकान बंद रखी थी।

Sponsored

रियाज और गौस दाेपहर बाद 3 बजे टेलरिंग शॉप पहुंचे। रियाज ने नाप देना शुरू किया और गौस वीडियो बनाने लगा। तभी रियाज ने तेजधार हथियार से हमला कर दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। रियाज ने 17 जून को हत्या की साजिश का वीडियाे भी रिकॉर्ड किया था, जिसे मंगलवार को पाेस्ट किया। उसने इसे धर्म की जंग बताया। हिंसा फैलने की आशंका के चलते राजस्थान में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उदयपुर में धारा-144 लागू रहेगी। 8 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू रहेगा।

Sponsored

मैं 10 साल से सेठजी (कन्हैयालाल) के पास कारीगर हूं। दो युवक दुकान में आए। बोले कि झब्बा-पायजामा सिल दोगे क्या? सेठजी बोले- बिल्कुल सिलेंगे। एक युवक झब्बा-पायजामा का नाप देने लगा। दूसरा खड़ा रहा। मैं और मेरा साथी राजकुमार कपड़े सिल रहे थे। तभी चिल्लाने की आवाज आई। मुड़कर देखा तो वे सेठजी पर हमला कर रहे थे। मैं बाहर भागा। बाहर पता चला कि मेरे सिर से खून बह रहा है। कुछ ही क्षणों बाद सेठजी बाहर लहूलुहान पड़े थे। उन्हें क्या पता था कि वे जिनके लिए झब्बा-पायजामा सिलने का नाप ले रहे थे, वे ही उनको कफन बंधवा जाएंगे।

Sponsored

सोशल मीडिया हिंसा और नफरत को बढ़ावा दे रहा
फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म हिंसक वीडियो नहीं दिखाने के दावे करते हैं। लेकिन, उदयपुर के इस मामले में न सिर्फ हत्या के वीडियो शेयर होते रहे, बल्कि घटना के बाद हत्या के आरोपियों के वो वीडियो भी वायरल होते रहे, जिनमें वे हत्या करने के लिए लोगों को भड़का रहे थे।हत्या के बाद आरोपियों ने कबूलनामे का वीडियो बनाया। अपने समुदाय के लोगों को ऐसी ही हत्याएं करने के लिए भड़काया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की धमकी दी।

Sponsored

Comment here