ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

उदयपुर कांड पर बोला हत्यारे का परिवार, मेरे चाचा ने गलती की है, फांसी दे दो, वह माफी के लायक नहीं

Udaipur Murder Case: ‘चाचा ने गलत किया, कड़ी से कड़ी सजा मिले’… कन्हैया की निर्मम हत्या पर बोले रियाज के परिजन : राजस्‍थान के उदयपुर में टेलर कन्‍हैया लाल साहू की गला रेतकर निर्मम हत्‍या करने का एक आरोपी मोहम्‍मद रियाज अतारी भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द का रहने वाला था. इस निर्मम हत्‍याकांड से उसने न केवल अपने परिवार बल्कि पूरा आसीन्‍द का सिर शर्म से झुका दिया है. रियाज के घर वालों का कहना है कि उसने हमारा और गांव का नाम खराब किया है. 10 भाई-बहनों में सबसे छोटा मोहम्‍मद रियाज लगभग 20 साल पहले आसीन्‍द छोड़कर उदयपुर में ही रहने लगा था. रियाज अपने पिता जब्‍बार लुहार के साल 2001 में निधन के बाद उदयपुर जा बसा था. रियाज के भाईयों अब्‍दुल अय्यूब, इकराम, सरफूद्दीन और सिकन्‍दर का परिवार आसीन्‍द कस्‍बे में रहता है.

Sponsored

आसीन्‍द में रहने वाले इसके दो भाई इकबाल और युसुफ की मौत हो चुकी है. रियाज के दो भाई सिराज और इस्‍लाम अजमेर जिले के विजयनगर में रहते हैं. विजयनगर में रहने वाले एक भाई कय्यूम की भी मौत हो चुकी है. रियाज अपने परिवार से इतना कट चुका है कि अपने भाई की मौत पर भी आसीन्‍द नहीं आया था.

Sponsored

हत्या के आरोपी रियाज के पिता अब्‍दुल जब्‍बार लुहार मुलरूप से जैसलमेर जिले के भाटी लुहार है, जो वेल्डिंग और लुहार का काम करते थे और जैसलमेर से आकर आसीन्‍द और विजयनगर में बस गये. अभी भी इसके परिवार के लोग वेल्डिंग का ही काम करते हैं. टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद पूरे परिवार में नाराजगी साफ दिख रही है.

Sponsored

कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के आरोपी रियाज के भाई अब्‍दुल अय्यूब ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे भाई ने गलत काम किया है, वो आसींद रहता था तब ऐसा नहीं था, उदयपुर में किसके सम्पर्क में आया? मुझे पता नहीं, उसे सज़ा मिले, उसने हमारे परिवार और गांव का नाम खराब किया है.

Sponsored

इसके साथ ही हत्यारोपी रियाज के भतीजे ने कहा कि मेरे चाचा ने जो किया है, वो गलत है, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. टेलर कन्हैया लाल के जघन्‍य हत्‍याकाण्‍ड के आरोपी रियाज अतारी का कनेक्‍शन भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द से होने के बाद भीलवाड़ा पुलिस ने सतर्कता बढ़ाते हुए रियाज के घर पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी है.

Sponsored

-Source- Aaj Tak

Sponsored

Comment here