ADMINISTRATIONBIHAREDUCATIONJOBSNational

इंटर परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड ने जारी किया सभी विषयों के मॉडल पेपर, हर सवाल का विकल्प होगा

PATNA-इंटर के सभी विषयों के मॉडल पेपर जारी, सारे प्रश्नों के होंगे विकल्प, बोर्ड की वेबसाइट पर जारी मॉडल पेपर की मदद से परीक्षार्थी बेहतर तैयारी कर सकते हैं, गणित में 138 में 69 और भौतिकी में 96 में 48 प्रश्नों का देना है उत्तर, मॉडल पेपर के माध्यम से विद्यार्थी प्रश्न पत्र पैटर्न को जान सकेंगे, 50 फीसदी सिलेबस पढ़ने पर भी उत्तर देने में दिक्कतें नहीं होगी

Sponsored

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट के सभी विषयों का मॉडल पेपर जारी कर दिया है। बोर्ड वेबसाइट पर जारी मॉडल पेपर की मदद से इंटर के परीक्षार्थी अपनी तैयारी बेहतर कर सकते हैं। इस बार भी हर सवाल का विकल्प होगा। वस्तुनिष्ठ प्रश्न के साथ लघु और दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों में भी विकल्प दिए जाएंगे। छात्रों ने अगर 50 फीसदी सिलेबस भी पढ़ा होगा तो भी उन्हें उत्तर देने में दिक्कतें नहीं होगी।

Sponsored

मॉडल पेपर से प्रश्न पत्र का पैटर्न पता चलेगा। इससे तैयारी के साथ पैटर्न जानने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए गणित में 138 प्रश्न पूछे जायेंगे, इसमें मात्र 69 प्रश्नों का जवाब देना है। वहीं, भौतिकी विषय में 96 प्रश्न पूछे जाएंगे, इसमें 48 प्रश्न का जवाब देना होगा। इंटर में प्रायोगिक परीक्षा वाले विषय में 70 अंक की परीक्षा होगी। वहीं, बिना प्रायोगिक परीक्षा वाले विषय में सौ अंक की परीक्षा होगी।

Sponsored

दोनों का प्रश्न पत्र पैटर्न अलग-अलग होगा। सभी विषय में दो खंड में प्रश्न रहेगा। पहले खंड में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न रहेंगे। वहीं, दूसरे खंड में लघु और दीर्घ उत्तरीय प्रश्न रहेगा। छात्रों को दोनों खंड से उत्तर लिखना अनिवार्य है।

Sponsored

Comment here