ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATEUncategorized

आवास योजना में रिश्वत को लेकर भिड़े सहायक और वार्ड सदस्य, खूब हुई मारपीट

बिहार के कैमूर जिले में रिश्वत को लेकर आवास सहायक और वार्ड सदस्य के बीच मारपीट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कैमूर के चैनपुर प्रखंड में कार्यालय परिसर में ही दोनों भिड़ गए.

Sponsored

वायरल वीडियो में चैनपुर प्रखंड के आवास सहायक आशुतोष चतुर्वेदी और उसी प्रखंड के नंद गांव के वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान घूस को लेकर मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं. वार्ड सदस्य ने आवास सहायक पर आवास योजना में घूस मांगने और लाभुकों की लिस्ट नहीं दिखाने का आरोप लगाया.

Sponsored

वीडियो सामने आने के बाद आवास सहायक ने इसकी लिखित शिकायत चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) से की है. शिकायत मिलने के बाद उसकी जांच के लिए डीडीसी ने जांच टीम का गठन कर दिया है.

Sponsored

जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो 5 अप्रैल का बताया जा रहा है. आवास योजना में रिश्वत मांगने का मामला नया नहीं है और पहले भी घूस लेकर आवास योजना का पैसा दिलाने का मामला सुर्खियों में रहा है.

Sponsored

वहीं इस घटना को लेकर वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान ने कहा कि महुला गांव में आवास सहायक द्वारा वैसे लोगों को इसके लिए चयनित किया गया है जिनके पक्के मकान हैं और कुछ वैसे भी लोग हैं जिनके पास जमीन ही नहीं है.

Sponsored

उन्होंने कहा, आवास योजना का लाभ सही लाभुकों को न देकर आवास सहायक द्वारा घूस लेकर दूसरे लोगों को इसका लाभ दिया जा रहा है. इस बात को लेकर जब चैनपुर प्रखंड कार्यालय कैंपस में आवास सहायक से लाभुकों की लिस्ट मांगी तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया.

Sponsored

वार्ड सदस्य ने कहा, जब मुखिया के सामने आवास सहायक से पूछताछ की जाने लगी तो वो अपनी बातों से मुकर गया. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और मैंने उसकी पिटाई कर दी. वार्ड सदस्य का आरोप है कि आवास सहायक पैसे की लालच में गलत लोगों को योजना का लाभ दे रहा है.

Sponsored

वहीं चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि वार्ड सदस्य द्वारा आवास योजना में पैसा मांगने का आरोप लगाया गया है और आवास सहायक के साथ मारपीट हुई थी. उन्होंने कहा, आवास सहायक द्वारा आवेदन दिया गया है जिसकी जांच होगी.

Sponsored

Comment here