ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSEDUCATIONMUZAFFARPURNationalPolicePolitics

आज बेटियों के हाथ में है पटना एयरपोर्ट का पूरा बागडोर, A टू Z सारा काम आज इनको ही करवाना है

गर्व: एयर ट्रैफिक कंट्रोल और कम्युनिकेशन नेविगेशन सर्विलांस का रहेगा जिम्मा, पटना एयरपोर्ट की कमान आज महिलाएं संभालेंगी : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) के मौके पर मंगलवार को जमीन से लेकर आसमान तक महिलाओं का दबदबा दिखेगा। पटना एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से लेकर कम्युनिकेशन नेविगेशन सर्विलांस (सीएनएस) तक की जिम्मेदारी महिलाओं के हाथों में होगी। ऐसे में उनके हाथों में विमानों को उड़ाने और लैंडिंग (उतारने) का नियंत्रण रहेगा।

Sponsored

पटना एयरपोर्ट के निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि अलग-अलग शिफ्ट होने व अन्य तकनीकी कारणों से विमान परिचालन का पूरा कमांड महिला अफसरों या कर्मियों के हाथ में नहीं दिया जाएगा। मगर विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला अफसर और कर्मी पूरी तरह सक्रिय भूमिका में रहेंगी। सामान्य दिनों में भी बेहतर कार्यक्षमता दिखाकर इन्होंने अपनी योग्यता सिद्ध की है।

Sponsored

एयरपोर्ट पर लगेगा हेल्थ कैंप: निदेशक ने बताया कि इस बार एयरपोर्ट पर हेल्थ कैंप लगेगा, जहां महिलाकर्मी अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा सकेंगी। आउटसोर्सिंग से जुड़े पुरुष कर्मी भी अपने घर की महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण नि:शुल्क करा सकेंगे। अस्पतालों में भी जांच की व्यवस्था की गई है। एयरपोर्ट पर महिलाओं की संस्था कल्याणमयी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम कराएगी। इसका नेतृत्व कल्याणमयी पटना शाखा की अध्यक्ष रंजना नेगी व सचिव आशा यादव करेंगी। इसके अलावा विमानन कंपनियों में स्पाइस जेट, इंडिगो, गो एयर, विस्तारा और एयर इंडिया की भी अलग-अलग तैयारी है।

Sponsored

Comment here