AccidentADMINISTRATIONBankBreaking NewsBUSINESSCRIME

अब YouTube पर सुपरकॉप शिवदीप लांडे का चैनल, देखिये उनके एक्शन की कहानी उनकी जुबानी

सुपरकॉप के नाम से मशहूर तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे के नाम से ही अपराधी खौफ खाते हैं। ऐसे में उनकी हर एक्टिविटी पर लोगों की नजर रहती है। चाहे वह सासाराम में गोलियों की बौछार के बीच क्रशर नष्ट करने का मामला हो या फिर पटना की सड़कों पर घूंघट ओढ़ एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने का वाकया हो, ये सभी घटनाएं लोग आज भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।

Sponsored

इन्हीं में से एक तस्वीर लहररियाकट मोटरसाइकिल सवार के आगे खड़े होकर रोकने की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया में खूब वायरल होती रहती है। ऐसी घटनाओं के बारे में लोग जानना-समझना चाहते हैं कि आखिर वहां वास्तविक तौर पर क्या घटित हुआ था? लोगों की ऐसी ही जिज्ञासा व उत्सुकता को देखते हुए शिवदीप लांडे ने अपना यू ट्यूब चैनल खोल लिया है। अब उन्होंने अपने पुलिस सेवा काल की ऐसी ही घटनाओं को शेयर करने की घोषणा की है जो लोग जानना-समझना चाहते हैं।

Sponsored
IPS officer Shivdeep Lande
आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे

सोशल मीडिया पर की घोषणा

शिवदीप लांडे ने 16 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस बात की घोषणा करते हुए लिखा:

Sponsored

सोशल मीडिया पर ये तश्वीर लगातार वायरल होती है। सब जानना चाहते थे कि कब की है और क्या हुआ था? चलिए आज जानते हैं…आज से मैंने अपने YouTube चैनल पर ‘आप की कहानी, शिवदीप की ज़ुबानी’ सीरीज शुरू कि है। ऐसी ही कुछ कहानियों को आपसे साझा करता रहूंगा।

Sponsored

अपराधियों पर कहर बनकर टूटे शिवदीप लांडे

Shivdeep Lande standing in front of Laharriyakat motorcycle rider
लहररियाकट मोटरसाइकिल सवार के आगे खड़े शिवदीप लांडे

आपको बता दें कि शिवदीप लांडे का पूरा नाम शिवदीप वामन राव लांडे है और वे महाराष्ट्र के मूल निवासी हैं। बिहार कैडर के आईपीएस शिवदीप वामनराव लांडे 2006 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

Sponsored

माफियाओं, बदमाशों, मनचलों के लिए पुलिस प्रशासन की हनक क्या होती है, यह शिवदीप लांडे ने कई बार साबित किया है। कहा जाता है कि बिहार की राजधानी पटना में जब शिवदीप लांडे की पोस्टिंग हुई तो वो अपराधियों और गैरकानूनी काम करने वालों पर कहर बनकर टूटे।

Sponsored

लोग इन्हें ‘सुपरकॉप’ और ‘सिंघम’ पुकारते है

Every child of Bihar knows Shivdeep Lande
शिवदीप लांडे को बिहार का बच्चा-बच्चा जानता

इन्होंने अपने एक्शन से बिहार लोगों के जेहन में विशेष छाप छोड़ी है। यही वजह है कि कई लोग इन्हें ‘सुपरकॉप’ तो कई ‘सिंघम’ और ‘दबंग’ कहते हैं। बीते दिसंबर माह में महाराष्ट्र में पांच साल के डेपुटेशन ड्यूटी के बाद वापस बिहार (Bihar) लौटने के बाद इन्हें कोसी प्रक्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है।

Sponsored

अपराधियों की शामत लाने वाले इस वर्दीधारी को बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है। पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में रहते हुए उसके कारनामे बड़े मशहूर हुए। लगभग दस महीने की सेवा में ही उन्होंने नकली कॉस्मेटिक उत्पाद विक्रेताओं सहित बड़े-बड़े दवा-माफियाओं के कारनामे उजागर किए।

Sponsored

आप भी देखे वीडियो

इससे पहले सहरसा जिले में डॉक्टरों के लिए आतंक बन चुके संतोष यादव को शिवदीप लांडे के नेतृत्व वाले एसटीएफ ने धर दबोचा था और यह उनकी बड़ी उपलब्धियों में से एक है। कभी वे दुपट्टा ओढ़ कर आरोपी को पकड़ लेते तो कभी बिना हेलमेट बाइक चला रहे लोगों की मोटरसाइकिल के सामने निडरता से खड़े हो जाते।

Sponsored

सोशल मीडिया पर किये गए अपने पोस्ट में शिवदीप लांडे ने अपने यू ट्यूब चैनल का लिंक शेयर किया है। इसमें पटना में लहरियाकट बाइकर्स के खिलाफ चलाए गए अभियान के बारे में पूरे विस्तार से बताया है कि आखिर उन्होंने ये अभियान क्यों चलाया? यह वीडियो आप भी देखिये।

Sponsored

Sponsored

Comment here