ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में सरकारी नौकरी का मौका, इन विभागों में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बिहार में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने प्रदेश के विभिन्न विभागों में लोअर क्लास क्लर्क के लिए रिक्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो चुकी है। अभ्यार्थी बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर पंजीयन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2022 निर्धारित है।

Sponsored

बता दें कि टोटल 24 पदों को भरा जाएगा। बहाली के लिए 30 अगस्त को अधिसूचना जारी किया गया था। बीपीएससी क्लर्क के लिए दो पार्ट में परीक्षा होंगे। पहले प्रश्न पत्र में सामान्य हिन्दी के ऑब्जेक्टिव टाइप और एमसीक्यू प्रश्न होंगे। हिंदी विषय में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 30 प्रतिशत अंक आने चाहिए। मेधा सूची में इन अंकों की गणना नहीं की जाएगी। प्रश्नपत्र हिंदी में सवाल पूछे जाएंगे। इस विषय में टोटल 100 प्रश्न होंगे। हर प्रश्न के लिए 4 अंक होंगे। हर गलत जवाब के लिए एक अंक काटा जाएगा।

Sponsored

बताते चलें कि बिहार में नीतीश सरकार की कैबिनेट का विस्तार हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 लाख रोजगार देने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार के बाहर और अंदर दोनों जगह रोजगार एवं नौकरी के इंतजाम करवाएंगे। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वायदा किया था।

Sponsored

Sponsored
Share this Article !

Comment here