BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

केन्द्रीय विद्यालय में 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा, Corona के चलते कई परीक्षाएं हो चुकी है रद्द

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव करते हुए एक बड़ी राहत दी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कोरोना महामारी को देखते हुए 2021 में कक्षा 9वीं में दाखिलों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से कई परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं।

Sponsored

 

इससे पहले तक कक्षा 9वीं में लिखित परीक्षा के आधार पर ही दाखिला दिया जाता था। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बार प्राथमिक श्रेणी के आधार पर नामांकन लिए जाएंगे। केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि कक्षा 9वीं में खाली हुई सीटों पर नामांकन लिया जाता है।

Sponsored

 

इसके लिए टेस्ट लिया जाता था जो रद्द कर दिया गया है। आवंटित सीट के आधार पर आने वाले आवेदन सगंठन के जारी श्रेणी के आधार पर नामांकन ले लिया जाएगा।

Sponsored

 

20 जून तक छुट्टियां, 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का चलता रहेगा काम

Sponsored

प्राचार्य ने बताया कि केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। 20 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की गई है। गर्मी वाले स्थानों के लिए ग्रीष्मावकाश की अवधि में इस बार बदलाव किए हैं। ऑनलाइन कक्षा नहीं चलेगी, लेकिन 10वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर काम चलता रहेगा।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here