BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURPolitics

University, College Workers Union की सामूहिक अवकाश के ऐलान के बाद प्रोन्नति पर बनी सहमति, आज से खुलेंगे

मुजफ्फरपुर . यूनिवर्सिटी व कॉलेज कर्मियों की लंबित प्रोन्नति का रास्ता साफ हो गया है.इसमें योग्यता रखने वाले फोर्थ से थर्ड ग्रेड में भी कर्मियों की प्रोन्नति होगी. इसके लिए कुलपति डॉ हनुमान प्रसाद पांडेय ने हामी भर दी है. दरअसल, यूनिवर्सिटी व कॉलेज कर्मचारी यूनियन की तरफ से 22-24 सितंबर तक सामूहिक अवकाश पर रहने का ऐलान किया गया. आंदोलन के पहले दिन जब यूनिवर्सिटी से लेकर कॉलेजों तक में प्रशासनिक व शैक्षणिक कार्य ठप हुआ. नामांकन से लेकर परीक्षा फॉर्म भरने तक का कार्य प्रभावित हो गया.

Sponsored

 

बंदी के कारण सभी को बैरंग वापस लौटना पड़ा

Sponsored

 

यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं दूर-दराज से डिग्री सहित अन्य कार्यों को लेकर पहुंचे थे. लेकिन, बंदी के कारण सभी को बैरंग वापस लौटना पड़ा. कॉलेजों में भी स्नातक में नामांकन कराने के लिए जो छात्र-छात्राएं पहुंची. उन्हें वापस कर दिया गया. इसी तरह की समस्या का सामना इंटरमीडिएट व स्नातक परीक्षा का फॉर्म भरने पहुंचे छात्र-छात्राओं को भी उठना पड़ा. इसके बाद आनन-फानन में गुरुवार की शाम वीसी ने अधिकारियों की मौजूदगी में कर्मचारी यूनियन के नेताओं के साथ वार्ता की. इस दौरान पदोन्नति से संबंधित जो भी डिमांड था. सभी को पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया गया.

Sponsored

प्रोन्नति कमेटी की मीटिंग की तिथि तय

Sponsored

 

प्रोन्नति कमेटी की मीटिंग की तिथि तय की गयी. इसके बाद दोनों संघ ने संयुक्त रूप से गुरुवार की शाम 24 तक सामूहिक अवकाश पर रहने के निर्णय को वापस ले लिया. मतलब अब शुक्रवार से यूनिवर्सिटी से लेकर कॉलेजों में पूर्व की तरह ही प्रशासनिक व शैक्षणिक कार्य होगा. स्नातक का परीक्षा फॉर्म भरने से लेकर नामांकन तक की प्रक्रिया पूर्ण होगी. इसकी जानकारी संघ के सचिव गौरव सहित सदस्यों ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

Sponsored

 

Comment here