BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

कोरोना को लेकर अलर्ट पर बिहार सरकार, 22 मार्च से दोबारा बंद हो सकते हैं स्‍कूल

देश के अलग-अलग हिस्सों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार फिर अलर्ट मोड में आ गई है। सोमवार को मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना के मामले बढऩे की आशंका को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर होली मिलन समारोह करने पर पूरी तरह से रोक लगाने का फैसला किया गया। घरों में होली मिलन पर रोक नहीं रहेगी, लेकिन सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

Sponsored

दिखानी होगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट

Sponsored

होली के मौके पर महाराष्ट्र, पंजाब और केरल जैसे राज्यों में बड़ी संख्या में रहने वाले बिहार के लोग अपने घर लौटेंगे। सोमवार की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सरकार ने यह निर्णय भी लिया है कि केरल, पंजाब और महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। यह व्यवस्था एयरपोर्ट के साथ ही रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भी यही व्यवस्था लागू रहेगी।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

पॉजिटिव मिले तो होम आइसोलेट होंगे

Sponsored

जिसके पास कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं होगी, उनका कोरोना टेस्ट यहीं किया जाएगा। यदि जांच में यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे तो उन्हें होम आइसोलेशन में रहना होगा। बड़ी संख्या में जांच कराए जाने की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को आरटीपीसीआर के साथ एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

Sponsored

स्कूल बंद करने पर फैसला आज संभव

Sponsored

प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को भी बंद किए जाने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को स्कूलों को बंद करने की बैठक संभावित है। बैठक में अंतिम रूप से सहमति बनने पर 22 मार्च से स्कूल बंद किए जा सकते हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अगली बैठक एक सप्ताह बाद होगी, जिसमें पूरी स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

INPUT: JAGRAN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here