BIHARBreaking NewsSTATE

होली से पहले एक और झटका, बिहार में 15 मार्च से महंगा होगा लांग रूट के बसों का सफर

बिहार के लोगों के लिए बस का सफर (Bihar Bus Fare Hike) अब महंगा होने वाला है. बस के सफर के लिए यात्रियों को पहले से अधिकी जेब ढीली करनी पड़ेगी. बिहार मोटर फेडरेशन ने फैसला लिया है कि बिहार में बस किराया में 25 फीसदी वृद्धि की जाएगी. डीजल-पेट्रोल (Diesel Petrol Price Hike) की बढ़ती कीमतों के बाद फेडरेशन को यह फैसला लेना पड़ा है, ऐसे में अब तक जहां किराया 300 रुपये लगते थे, वहां अब 375 रुपये देने पड़ेंगे वहीं जहां 100 रुपये लगते थे वहां अब 125 रुपये किराया देना पड़ेगा.

Sponsored

बिहार में 15 मार्च से पटना समेत पूरे प्रदेश में लांग रूट का बस किराया 25 फीसदी बढ़ने जा रहा है. हाल ही में पटना में पहले ऑटो चालकों ने किराया बढ़ाया, जहां 10 से 25 फीसदी तक यात्रियों को अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है, ऐसे में बिहार मोटर फेडरेशन ने भी बिना सरकार की अनुमति के बस भाड़ा बढ़ाने का फैसला सुना दिया है. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बस मालिकों की बैठक हुई.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

डीजल के बढ़े दाम किराया वृद्धि की वजह
इस बैठक में डीजल के दाम में भारी वृद्धि को देखते हुए बस किराया 25 फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. बढ़ा हुआ किराए 14 मार्च की मध्य रात्रि से लागू हो जाएगा. इधर परिवहन विभाग के अधिकारियों की माने तो अब तक मोटर फेडरेशन की तरफ से कोई वार्ता नहीं हुई है ना ही किराया वृद्धि को लेकर सरकार के तरफ से कोई सहमति दी गई है, बावजूद बस मालिकों ने परिवहन विभाग द्वारा किराये की दरों में संशोधन का इंतजार किये बिना किराया में 25 प्रतिशत वृद्धि करने का फैसला लिया है. अब देखना होगा कि परिवहन विभाग की तरफ से बढ़े हुए किराए को लेकर क्या कार्रवाई होती है या फिर मोटर फेडरेशन की मनमानी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here