BIHARBreaking NewsSTATE

पश्चिम चंपारण की बेटी ऋचा संघर्ष के दम पर बॉलीवुड में बना रही पहचान

पश्चिम चंपारण। नरकटियागंज अनुमंडल अंतर्गत नोनी पाकड़ गांव की युवती अपनी मेहनत व लगन के बल पर बॉलीवुड में पहचान बनाते हुए अपने गांव व क्षेत्र का नाम पूरे देश मे रोशन कर रही है। बेटी ऋचा तिवारी की उपलब्धि पर पिता अखिलेश्वर तिवारी और माता सरोज तिवारी को गर्व है।

Sponsored

उन्होंने बताया ऋचा की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर, पुरानी बाजार, नरकटियागंज में व स्नातक की शिक्षा मुंबई विश्वविद्यालय, शांताक्रूज में हुई है। उन्होंने बताया कि ऋचा को बचपन से ही कहानी लिखने का शौक था। उसका सपना बॉलीवुड में काम करने का था। जिसको लेकर उसके परिवार वालों ने उसका विरोध भी किया। लेकिन अब वह मुंबई में सहायक निर्देशक के रूप में कार्य कर रही हैं।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

कर चुकी है फिल्म एल्बम का सहायक निर्देशन

Sponsored

ऋचा अपनी लगन और मेहनत से अपनी पहचान बनाते हुए बायपास रोड फ़िल्म में सहायक निर्देशक का कार्य कर चुकी है । उनकी आने वाली फ़िल्मों में एक थी नचनिया है जिसके निर्देशक सुजॉय मुख़र्जी तथा लीड एक्ट्रेस अमिका शैल। एलबम सॉन्ग मोहब्बत फिर हो जाएगी की भी वे सहायक निर्देशक है, जिसमे एक्टर-अर्जुन बिजलानी एक्ट्रेस- अदा खान, डायरेक्टर- अमन प्रजापति है। उसकी और भी कई फिल्मे तथा एल्बम अभी आने को है।

Sponsored

आगे वेब सीरीज के लिए भी लिख रही कहानी

Sponsored

ऋचा अपनी पहचान को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। वे आगे वेब सीरीज के लिये भी कहानी लिख रही है। सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने ऋचा को सराहा। ऋचा के परिवार के लोग तथा अनुमंडलवासी ऋचा की सफलता पर बहुत खुश है।

Sponsored

ऋचा के सफलता पर सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य नागेंद्र तिवारी व विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार ने कहा कि भाई-भतीजावाद से पूर्ण बॉलीवुड में बिना किसी गॉड फादर के अपने विद्यालय की छात्रा ऋचा तिवारी ने अपने संघर्ष के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। आज ऋचा चम्पारण के युवक-युवतियों के लिये एक आदर्श है। उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है। उन्होंने कहा जब भी ऋचा को हमारी जरूरत पड़ेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद परिवार तथा सरस्वती विद्या मन्दिर परिवार सदैव उसके सहायता के लिये तत्पर रहेगा।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here