BIHARBreaking NewsNationalSTATE

बिहार में बुझा LJP का इकलौता ‘चिराग’, लोजपा के इकलौते विधायक ने थामा JDU का दामन

बिहार के सियासी गलियारे से मंगलवार को बड़ी खबर सामने आयी है. बिहार में लोजपा के एक मात्र विधायक राज कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली. हालांकि इस बात का कयास बीते काफी दिन से था जिस पर आधिकारिक मुहर अब जा कर लगी है. लोजपा के इकलौते विधायक का पार्टी से बगावत कर जदयू में शामिल होना चिराग पासवान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

Sponsored

विधानसभा चुनाव 2020 में बेगूसराय के मटिहानी से लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते राज कुमार सिंह बीते कई दिन से जदयू नेताओं के संपर्क में थे. मंगलवार को उन्होंने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि वे विधानसभा में अपनी पार्टी का विलय जदयू में करना चाहते हैं. चूंकि राज कुमार सिंह अपनी पार्टी के इकलौते विधायक हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं आयी.

Sponsored

 


विधानसभा अध्यक्ष ने एक ही दिन में लोजपा के जदयू विधायक दल में विलय को मंजूरी दे दी. इसके बाद राजकुमार सिंह विधानसभा में जेडीयू के विधायक बन गये हैं. गौरतलब है कि इससे पहले जेडीयू ने बसपा के इकलौते विधायक जमा खान को भी अपने पाले में मिला लिया था. जमा खान के पाला बदलने से विधानसभा में बसपा का जेडीयू में विलय हो गया था.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here