BIHARBreaking NewsSTATE

मजाक बना वैक्सीनेशन, फोन पर बात करते हुये नर्स ने महिला को दो बार लगा दिया कोरोना का टीका

कानपुर: पूरी दुनिया को कोविड ने अपनी जद में ले लिया है. वहीं, सरकार इसकी रोकथाम के लिये लगातार तमाम प्रयास कर रही हैं. जहां सैकड़ों जाने इस महामारी के चलते चली गई, वहीं इस पर अंकुश लगाने के लिए केन्द्र से लेकर राज्य सरकारें तक पूरी मुस्तैदी और सतर्कता बरतने की अवाम से अपील करती भी नज़र आ रही हैं. लेकिन जब लापरवाही स्वास्थ्य महकमे की ओर से ही हो तो आप क्या कहेंगे? जी हां. कानपुर देहात में एक एएनएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मोबाइल में बात करते करते एक महिला को एक ही समय मे दो बार कोविड वैक्सीन लगा दी.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही
सरकार लगातार कोरोना महामारी की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जनता से अपील कर रही है कि, वो इसके चलते मास्क ,सेनेटाइजेशन और उचित दूरी का हर हाल में ध्यान रखे और किसी भी तरह की समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग की मदद ले, लेकिन जब जान बचाने वाले ही लापरवाही करने लगे तो क्या होगा?

Sponsored

फोन पर बात करते हुये दो बार लगा दिया टीका
इस पूरे घटनाक्रम के मुताबिक, कानपुर देहात जिले के मंडोली पीएचसी में तैनात एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी. लेकिन अर्चना अपने मोबाइल पर बात करने में इतनी मशरूफ थी कि उसने मंडौली क्षेत्र की रहने वाली कमलेश देवी को एक ही बार में कोविड वैक्सीन की दो डोज़ लगा दी. जिससे कमलेश देवी के हाथ में सूजन भी आ गई और दर्द भी है. जब कमलेश देवी ने दो इंजेक्शन की बात पूछी तो अर्चना ने गलती से लगने की बात बोलकर अपना पल्ला झाड़ लिया और उल्टा पीड़ित को ही फटकार लगा दी.

Sponsored

सीएमओ ने झाड़ा पल्ला
स्वास्थ्य महकमे की ओर से हुई इतनी बड़ी लापरवाही कमलेश देवी की जिंदगी पर भारी भी पड़ सकती थी, लेकिन इससे शायद स्वास्थ्य विभाग के कानों पर जू भी नहीं रेंगी और उनकी ओर से कितनी बड़ी चूक हो गई है. इस बाबत जब हमने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की तो उन्होंने फोन पर तो हमसे बात कर ली लेकिन ऑन कैमरा कुछ भी बोलने से मना कर दिया और शासन की ओर से कुछ भी नहीं बोलने की बात कहकर फोन काट दिया.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: ABP

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here