BIHARBreaking NewsSTATE

पश्चिम बंगाल के DGP बने बिहार के लाल नीरज नयन पांडेय, विधानसभा चुनाव में मिली अहम जिम्मेवारी

बिहार के एक IPS अधिकारी को पश्चिम बंगाल का नया डीजीपी (West Bengal DGP) बनाया गया है. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्य के पुलिस प्रमुख को हटाकर नीरज नयन पांडेय (IPS Niraj Nayan Pandey) को नया डीजीपी बनाया है. वह पश्चिम बंगाल कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं. मूल रूप से छपरा के रहने वाले नीरज नयन पांडेय पर पश्चिम बंगाल में चुनाव की अहम जिम्मेवारी है. पश्चिम बंगाल के नए डीजीपी का नाम सामने आते ही छपरा के मांझी प्रखंड के शीतलपुर गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है.

Sponsored

मांझी प्रखंड के दाउदपुर थाना स्थित शीतलपुर गांव निवासी कपिल पांडे के पुत्र नीरज नयन पांडेय पश्चिम बंगाल पुलिस के महानिदेशक बनाए गए हैं. वर्तमान में वह डीजी (प्रशासनिक) पद पर कार्यरत थे. चुनाव आयोग ने अपने पत्र में कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के बाद राज्य के वर्तमान डीजीपी का तबादला करने का फैसला किया गया है.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

निष्पक्ष चुनाव कराने की मिली जिम्मेदारी
बताते चलें कि बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग है. वहीं, इस बार बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने हैं. इससे पहले नीरज नयन पांडेय तब चर्चा में आए थे, जब केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के बीच मतभेद हुआ था. उस समय नीरज नयन समेत तीन अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाना था, लेकिन केंद्र और बंगाल सरकार के बीच टकराव के कारण यह संभव नहीं हो सका था.

Sponsored

गांव में खुशी का माहौल
मांझी प्रखंड के शीतलपुर गांव के निवासी नीरज नयन पांडे को चुनाव आयोग द्वारा कुशल कार्य को देखते हुए पश्चिम बंगाल के आईजी पी से डीजीपी बनाएं जाने पर सारण जिला में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. उनके पैतृक गांव शीतलपुर गांव के पूर्व मुखिया कमलेश द्वेदी ने न्यूज़ 18 से फोन पर बात करते हुए कहा कि यह बहुत ही गौरवान्वित करने वाली बात है. आजादी के बाद अब तक इस गांव का एक भी बेटा इतने बड़े ओहदे पर कभी नहीं बैठा है. पूरे गांव के लोग खुशी मना रहे हैं. लोगों को आशा है कि हमारे गांव का लाल नीरज नयन पांडे जो कि अब पश्चिम बंगाल का DGP नियुक्त हो गया वो बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को बेहतर शांतिपूर्ण तरीके से करवाने में कामयाब होगा और अपने गांव और राज्य का नाम रौशन करेगा.

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here