BIHARBreaking NewsSTATE

तेजस्वी-तेज के सामने बरसाए ईंट-पत्थर, कई का सिर फटा, गाड़ियों में तोड़फोड़; पुलिस ने दौड़ा कर पीटा, लालू के बेटों ने भी दी गिरफ्तारी

विधानसभा मार्च के दौरान एकबार फिर RJD की गुंडई दिख रही है। तेजस्वी-तेजप्रताप के नेतृत्व में राजद ने बेरोजगारी, महंगाई, राज्य में बदतर कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा मार्च निकाला है। मार्च के दौरान डाकबंगला चौराहे पर पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं के बीच जमकर भिड़ंत हुई है। इसमें राजद कार्यकर्ताओं ने एक पुलिस के जवान का सिर फोड़ दिया है। राजद कार्यकर्ताओं और पुलिस की तरफ से शुरू हुई पत्थरबाजी में पत्रकार का भी सिर फूटा है। पुलिस ने हालात बेकाबू होता देख लाठीचार्ज शुरू कर दिया। दुकानों और मार्केट में छिपे कार्यकर्ताओं को खोज-खोज कर पीटा। राजद कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। राजद के कार्यकर्ता झोला में भर कर पत्थर और ईंट के टुकड़े लेकर आए थे।

Sponsored

डाकबंगला चौराहे पर करीब 2 घंटे बाद ट्रैफिक चालू हो पाया। राजद के विधानसभा मार्च से पूरे शहर में जाम लग गया। इसमें कई एम्बुलेंस भी फंसे रहे।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

तेजस्वी-तेजप्रताप ने दी गिरफ्तारी

Sponsored

लाठीचार्ज के बाद भी राजद कार्यकर्ता जब नहीं माने तो पुलिस ने गिरफ्तारी शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं को बस से भर कर कोतवाली थाना ले जाया गया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

Sponsored

पुलिस को अंजाम भुगतने की धमकी

Sponsored

इससे पहले कार्यकर्ताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार भी की। प्रदर्शन के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने पुलिस को धमकी भी दी। कार्यकर्ता बोल रहे थे कि जाने दीजिए नहीं तो आप चक्कर में पड़ जाएंगे।

Sponsored

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि विधानसभा मार्च के दौरान हम सरकार को आईना दिखाने का काम करेंगे। चुनाव के दौरान अपने मेनिफेस्टो में सरकार ने कई वादे किए थे। 19 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने का वादा किया था, लेकिन कई महीने बीत गए, रोजगार का कहीं अता-पता नहीं है।

Sponsored

सरकार पुलिस से जुड़ा काला कानून सामने लाने जा रही है। हमलोग सदन के अंदर और बाहर दोनों ही जगह इसका बहिष्कार करेंगे। यह कानून फाड़ने लायक है। इससे मजिस्ट्रेट का कोई मतलब नहीं रह जाएगा और बिना वारंट के पुलिस धर-पकड़ कर सकेगी। इसलिए इसका हम विरोध कर रहे हैं।

Sponsored

राजद समाचार का हुआ लोकार्पण
राबड़ी देवी के आवास पर मंगलवार को राम मनोहर लोहिया की जयंती और भगत सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम में तेजस्वी यादव, जगदानंद सिंह, वृषण पटेल, उदय नारायण चौधरी, कांति सिंह, श्याम रजक, प्रेम कुमार मणि, आलोक मेहता, जयप्रकाश नारायण यादव ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रेम कुमार मणि द्वारा संपादित राजद के मुखपत्र राजद समाचार का लोकार्पण भी किया गया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह पत्र प्रति माह प्रकाशित किया जाएगा।

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here