BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर में बढ़ते Corona केस को लेकर जिला प्रशासन Alert, आइसोलेशन सेंटर के लिए 1800 बेडों की व्यवस्था

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में है। इसके लिए हर स्तर पर मॉनीटरिंग की जा रही है। प्रशासन की संयुक्त टीम मास्क अभियान चला रही है। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों व हॉस्टल में आइसोलेशन सेंटर के लिए 1800 बेडों की व्यवस्था की गई है। जरूरत पडऩे पर दो घंटे के अंदर सभी बेडों को तैयार कर लगा दिया जाएगा। वैसे अभी आइसोलेशन सेंटर में मात्र चार मरीज भर्ती हंै।

Loading...
Sponsored

डीएम ने कहा कि मुंबई व पुणे से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जाएगी। इसके लिए जंक्शन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है। इन जगहों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को जंक्शन पर रोका जाएगा। वहां सभी के नमूने लेकर जांच की जाएगी। निगेटिव रिपोर्ट आने पर घर जाने दिया जाएगा, लेकिन एक बांड भराया जाएगा। इसके तहत उन्हें 10 दिनों तक घर पर ही रहना होगा।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Loading...
Sponsored


Loading...
Sponsored

वहीं जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इसके लिए वे होम क्वारंटाइन में रहें या आइसोलेशन सेंटर मेंं। डीएम ने कहा कि पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर की अभी आवश्यकता नहीं है। प्रखंड मुख्यालय में क्वारंटाइन सेंटर चिह्नित किए जा रहे हैं। बता दें कि कोरोना के मददेनजर किसी स्तर पर चूक नहीं हो। इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

Loading...
Sponsored

आज जंक्शन पर निरीक्षण कर विशेष प्लान तैयार करेगी स्वास्थ्य विभाग की टीम : कोरोना के बढ़ते मामले देखकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है। इसमें महाराष्ट्र से आने वाले एक भी यात्री कोरोना जांच से नहीं बच पाए। इसकी तैयारी की जा रही है। जंक्शन पर रैपिड एंटीजन किट से जांच कराने को कहा गया।

Loading...
Sponsored

साथ ही अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की भी अधिक से अधिक जांच की जाए। सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को जंक्शन का निरीक्षण करेगी। इसमें रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर महाराष्ट्र, गुजरात व दिल्ली से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए विशेष प्लान तैयार किया जाएगा।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

Input: JNN

Loading...
Sponsored
Editor Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.

Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here