BIHARBreaking NewsSTATE

8 लाख रुपए से तीन सर्जरी कराकर संदीप बने ‘अलीशा’, ट्रांसवुमन का मिला सर्टिफिकेट

वो एक लड़के के रूप में पैदा हुआ. उसने करीब 39 साल तक एक पुरुष के रूप में अपना जीवन गुजारा, मगर अब उसकी पहचान अलीशा पटेल के रूप में होगी. 8 लाख रुपए खर्च कर उसने अपनी सर्जरी कराई और महिला बन गया. गुजरात सरकार की तरफ से उसे हाल ही में राज्य की पहली ट्रांस महिला हैं के रूप में प्रमाण पत्र मिला है. सूरत कलेक्टर ने उन्हें प्रमाण-पत्र देकर ट्रांसवुमन की आधिकारिक मान्यता दे दी.

Sponsored




Sponsored

यह कहानी संदीप पटेल की है, जोकि अब अलीशा पटेल के रूप में पहचानी जाएंगी. संदीप महज़ 12 साल के थे, जब उन्हें महसूस हुआ कि उनका जन्म भले ही पुरुष के रूप में हुआ है, लेकिन वो वास्तव में एक महिला हैं. ऐसे स्थिति में उन्हें अपने परिवार का हर कदम पर समर्थन मिला. मनोचिकित्सक की मदद से उन्हें पता चला कि उन्हें लिंग डिस्फोरिया है, जिसके बाद उन्होंने महिला बनने का निर्णय ले लिया था.

Sponsored


Sponsored

Sponsored


Sponsored

न्यूज एंजेसी एएनआई से बात करते हुए संदीप ने कहा, ”करीब 39 साल पहले, मेरा जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था. मैं 10-12 साल का था, जब मुझे एहसास हुआ कि मैं अंदर से एक महिला हूं. मुझे पता चला कि इसे जेंडर डिस्फोरिया कहते हैं. परिवर्तन प्रक्रिया में मुझे तीन साल लगे और आठ लाख रुपये खर्च करने पड़े. मैं अब एक महिला के रूप में अपना जीवन खुशी से जी रहा हूं.”

Sponsored


Sponsored

बता दें, पहले ट्रांस महिला की पहचान पाना लंबी प्रक्रिया थी, लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए अब यह आसाना हो गया है. इसी के जरिए अलीशा राज्य की पहली ट्रांस महिला हैं, जिन्हें यह प्रमाण पत्र मिला है

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Comment here