BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

International स्तर का होगा बापूधाम मोतिहारी स्टेशन, सुगौली-केसरिया रेललाइन का काम 2024 तक होगा पूरा

बिहार के दौरे पर पहुंची रेलवे से संबद्ध स्थायी संसदीय समिति ने मंगलवार को यहां बैठक कर उत्तर बिहार की लंबित रेल परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. पीपराकोठी स्थित महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान संस्थान के सभागार में समिति के चेयरमैन सह सांसद राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सुगौली-हाजीपुर रेल परियोजना की प्रगति और मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के स्टेशनों के विकास सहित कई योजनाओं पर विचार विमर्श हुआ.

Sponsored


Sponsored

बैठक के बाद सांसद राधामोहन सिंह ने बताया कि 2024 तक सुगौली से केसरिया तक रेल लाइन बिछाने का काम पूरा करने का लक्ष्य है. साथ ही हाजीपुर से सुगौली रेल परियोजना को गति देने पर चर्चा हुई. बैठक की समाप्ति पर समिति सदस्यों ने एमजीआइएफआरआइ में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया.

Sponsored


Sponsored

इसके पहले बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार,भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष मोहिबूल हक सहित विधायकों ने सदस्यों व रेलवे अधिकारियों को अंगवस्त्र भेटकर सम्मानित किया.

Sponsored


Sponsored

बैठक में समिति सदस्य सह सांसद मनोज कुमार झा, केसरी देवी पटेल, मुकेश राजपुत, जसकौर मीना, सुनील कुमार मंडल, अरूण के कौशिक सहित अन्य सदस्यों के अलावे पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के जीएम अनुपम शर्मा, समस्तीपुर रेल मंडल डीआरम आलोक अग्रवाल, आरपीएफ के आइजी एस मयंक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Sponsored


Sponsored

मेहसी-मोतिहारी के बीच स्टेशनों का होगा विकास
करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मेहसी से बापूधाम मोतिहारी तक के सभी स्टेशनों व हॉल्ट को विकसित करने का निर्णय लिया गया. रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन राधामोहन सिंह ने कहा कि चंपारण को स्वस्थ्य, सुंदर व संपन्न बनाने का गांधी जी का सपना था. उनके इस सपना को पूरा करने में रेलवे अपनी भूमिका का निर्वहन करेगा. बैठक में इसको ले विस्तार से चर्चा की गयी है.

Sponsored


Sponsored

अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा बापूधाम मोतिहारी स्टेशन
सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि बापूधाम मोतिहारी स्टेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनेगा. आगामी 10 सितंबर को आरएलडीए की टीम मोतिहारी पहुंचेगी. देश के तीन स्टेशनों को अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित करने का फैसला केंद्र सरकार ने लिया है.

Sponsored


Sponsored

Input: PK

Sponsored

Comment here