Sponsored
Breaking News

बिहार में सांप काटने से हुई मौत तो मिलेगा 5 लाख रुपए का मुआवजा ?

Sponsored

पटना. बिहार में सर्पदंश (Snake Bite) से मौत पर परिजनों को 5 लाख मुआवजा देने की मांग की गई है. बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Bihar Assembly Session) के दौरान तीसरी बार इस मामले को उठाया गया. एक बार फिर से बीजेपी विधायक (BJP MLA) पवन जयसवाल इस मामले को उठाते हुए सरकार से यह मांग की है कि सांप काटने से मौत होने पर परिजनों को सरकार मुआवजा दें, हालांकि पहले भी दो बार इस मामले को उठाया जा चुका है और सत्ता पक्ष के विधायकों ने इस मामले को पहले भी उठाया था.

Sponsored

Sponsored

पवन जायसवाल के सवाल की मांग से पूरा सदन सहमत दिखा. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी विधायकों ने एक सुर से इस पर अपनी सहमति देते हुए विधानसभा अध्यक्ष थे यह मांग कर दी कि बिहार में सांप काटने से मौत होने पर सरकार परिजनों को मुआवजा राशि देने का प्रावधान करे. हालांकि इस मामले में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने साफ कर दिया कि सांप काटने से मौत होने पर बाढ़ के दौरान आपदा मान कर मुआवजा देने का प्रावधान पहले से निर्धारित है, लेकिन अन्य दिनों में सांप काटने से मौत पर सरकार के द्वारा मुआवजा देने का कोई प्रावधान नहीं है .

Sponsored

सर्पदंश से मौत पर मुआवजे का मामला सदन में गरमाया रहा. उपमुख्यमंत्री द्वारा जब इस मांग को ठुकरा दिया गया तो हंगामा और बढ़ गया. बीजेपी के वरिष्ठ विधायक नंदकिशोर यादव ने भी सरकार से यह मांग कर दी कि सरकार इस फैसले पर पुनर्विचार करें और आपदा विभाग वन एवं पर्यावरण विभाग के साथ बैठक कर कोई ठोस निष्कर्ष निकाले.

Sponsored

विधायकों की मांग को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने भी बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को यह निर्देश दिया कि वो जल्द ही आपदा विभाग और वन एवं पर्यावरण विभाग के के साथ बैठक कर इस मामले में कोई निष्कर्ष निकालें .

Sponsored

Sponsored

Sponsored

INPUT: NEWS18

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored