Sponsored
BIHAR

ट्रेनों में भेड़-बकरियों की तरह जा रहे प्रवासी, कन्फर्म टिकट के लिए बढ़ी मारामारी

Sponsored

ठ महापर्व में बिहार आए प्रवासी मजदूर अब वापस काम पर लौट रहे है. इनके अलावा अन्य लोग भी अब वापस काम पर लोटने में जुट गए है. इस कारण रेलवे स्टेशनों पर भीड़ है. लोग खिड़की से ट्रेन में घुसते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही ट्रेनों में पैर रखने की भी जगह नहीं है. भीड़ इतनी अधिक है कि लोगों का टिकट तक कंफर्म नहीं हो रहा है.

Sponsored

 

यात्रियों के लौटने का सिलसिला पूजा समाप्त होने के एक दिन बाद ही शुरू हो गया है. ट्रेनों में काफी भीड़ है. टिकट कंफर्म नहीं होने की वजह से अधिकतर मजदूर जनरल बोगी में ही सफर करने के लिए मजबूर हो गए हैं.भीड़ इतनी है कि पटना जंक्शन पर मजदूरों को ट्रेन की बोगी में चढ़ाने के लिए आरपीएफ के जवानों की ओर से भी मशक्कत करनी पड़ ही है. कई लोगों को रस्सी और बांस बल्लों के सहारे ट्रेन के अंदर जनरल बोगी में चढ़ाया जा रहा है.

Sponsored

 

दूसरी ओर रेलवे की ओर से भी प्रयास किया जा रहा है. छठ से पहले कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया था. इसके बाद अब फिर से स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की गई है.रेलवे की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. स्पेशल ट्रेनों का परिचान किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार कोलकाता, सिकंदराबाद, कोयम्बटूर, जोधपुर तथा लोकमान्य तिलक के लिए भी कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

Sponsored

 

स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के बावजूद ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ है. यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से कई तरह की व्यवस्था की जा रही है. बता दें कि ट्रेनों के अलावा बसों और हवाई जहाज में भी यात्रियों की भीड़ देखने को मिल रही है.

Sponsored
Sponsored
Swaraj Shrivastava

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored