BIHARBreaking NewsSTATE

BREAKING; लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी निकले Corona पॉजिटिव, AIIMS Covid सेंटर में हुए भर्ती

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें ऑब्जर्वेशन के लिए शनिवार को AIIMS कोविड सेंटर में एडमिट कराया गया है। दिल्ली AIIMS के मुताबिक, 19 मार्च को बिरला में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, इसके बाद शनिवार को उन्हें भर्ती कराया गया।

Sponsored

देश में कोरोना रफ्तार एक बार फिर जोर पकड़ रही है। पिछले 24 घंटे में 43,846 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह आंकड़ा बीते 115 दिनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले पिछले साल 26 नवंबर को 43,174 मामले सामने आए थे। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, बीते दिन 22,956 लोगों ने कोरोना को मात दी और 197 लोगों की मौत भी हुई।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

वहीं, देश में कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों का आंकड़ा (एक्टिव केस) भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते दिन एक्टिव केस की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई। कोरोना में बढ़ते प्रकोप का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनमें एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस बीते 8 दिन में बढ़े। देश में 12 मार्च को एक लाख 99 हजार 22 मरीजों का इलाज चल रहा था, जो 20 मार्च को बढ़कर 3 लाख 9 हजार 87 हो गए।

Sponsored

अब तक 1.15 करोड़ संक्रमित
देश में अब तक 1.15 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 1.11 करोड़ ठीक हुए हैं। 1.59 लाख ने जान गंवाई है। ये आंकड़े covid19india.org से लिए गए हैं।

Sponsored

कोरोना के बीच कुंभ को लेकर हेल्थ सेक्रेटरी ने जताई चिंता
हेल्थ सेक्रेटरी राजेश भूषण ने उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी को कुंभ मेले में प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए खत लिखा है। हाई-लेवल सेंट्रल टीम के कुभ दौरे के बाद जताई गई चिंता के बाद उन्होंने यह खत लिखा है। उन्होंने कहा है कि सेंट्रल टीम की रिपोर्ट के मुताबिक, 10 से 20 तीर्थयात्री और 10 से 20 स्थानीय लोग रोज संक्रमित हो रहे हैं। इसके बावजूद भी हरिद्वार में टेस्टिंग आंकड़ा संतोषजनक नहीं है। ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं।

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here