BIHARBreaking NewsMUZAFFARPUR

बिहार आनेवाले विदेशी सैलानियों को मिलेगा प्रदूषण मुक्त वातावरण, बौद्ध पर्यटक स्थलों के बीच चलेंगी सीएनजी बसें

पटना. बौद्ध पर्यटक स्थल पर आनेवाले विदेशी सैलानियों सहित अन्य यात्रियों की सुविधा के लिए सीएनजी बसें चलायी जायेंगी. यह बसें पटना से राजगीर होते हुए बोधगया और पटना से वैशाली होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी. वैशाली व बोधगया में काफी संख्या में बौद्ध तीर्थ यात्री पहुंचते हैं.

Sponsored




Sponsored

परिवहन निगम के विश्वस्त सूत्र ने बताया कि बोधगया व मुजफ्फरपुर के लिए पहले चरण में दो-दो सीएनजी बसें चलाने की योजना है. इन बसों को चलाने के लिए गया व मुजफ्फरपुर में गेल कंपनी दो-दो सीएनजी पंप स्थापित करेगी.

Sponsored


Sponsored

अगस्त में सीएनजी पंप लगाने का काम पूरा हो जायेगा. इसके बाद सीएनजी बसें चलने लगेंगी. सीएनजी की तीन पंपों से परिवहन निगम की बसों में सीएनजी भरायी जाती है.

Sponsored


Sponsored

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए शुरू होगी इलेक्ट्रिक बस
पटना से मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट के लिए चार-पांच दिनों में एक नयी इलेक्ट्रिक बस की सुविधा शुरू होगी. दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. पहले से भी एक इलेक्ट्रिक बस पटना से दरभंगा के लिए चल रही है.

Sponsored


Sponsored

चलेंगी दो-दो सीएनजी बसें
परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने बताया कि बौद्ध पर्यटक स्थल आनेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए सीएनजी बसें चलेंगी. पटना से राजगीर होते बोधगया व पटना से वैशाली होकर मुजफ्फरपुर के लिए दो-दो सीएनजी बसें चलेंगी. इलेक्ट्रिक बसें शीघ्र चलायी जायेगी.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored

Comment here