ADMINISTRATIONBreaking NewsEDUCATIONHealth & WellnessNational

CM नीतीश का बड़ा फैसला, नहीं बंद होंगे स्कूल-कॉलेज, 100 फीसदी प्रजेंटेशन के साथ खुलेंगी

नहीं बंद होंगे स्कूल-कॉलेज, संजय कुमार ने कर दिया क्लीयर-100 फीसदी प्रजेंटेशन के साथ खुलेंगी : बिहार में स्कूलों को बंद करने की आशंका को सरकार ने नाकार दिया है. शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजय कुमार ने साफ कहा कि बिहार में अभी स्कूल बंद नहीं होंगे. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार ने स्कूलों को नहीं बंद रखने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का असर स्कूलों पर नहीं पड़ने वाला है. सौ फीसदी उपस्थिति के साथ सारे स्कूल खुलेंगे.

Sponsored

अपर सचिव ने कहा कि स्कूलों को बंद करने का विचार विभाग के पास नहीं है. बाजार में जो भी बातें तैर रही है वो सारे के सारे अफवाह मात्र है, जिसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है. विभाग कोविड ऑकड़ों को लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है. ऐसी कोई जरूरत होगी तो क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप डिसिजन लेगा. जिसके अध्यक्ष मुख्य सचिव हैं. उस बैठक में ऐसे निर्णय लिए जाते हैं.

Sponsored

Sponsored

उन्होंने इसबात पर जोर देते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में पढ़ाई करायी जा रही है. स्कूलों में कॉमन स्टैंडर्ड प्रीकॉशन को बरकरार रखने की आवश्यकता है. जो दूरी बना कर रखना है उसे बना कर रखें. भीड़-भाड़ वाले इलाकों से बचें और मास्क का हमेशा इस्तेमाल करें. बच्चें और शिक्षक भी लगातार इस बात का ध्यान रखें कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग हो रहा है की नहीं ?

Sponsored

बता दें कि बिहार में ओमिक्रोन या थर्ड लहर को लेकर सरकार अलर्ट मोड में हैं. रेलवे,एयरपोर्ट, बस अड्डा समेत सभी सार्वजनिक जगहों पर सतर्क रहने और जांच करने का निर्देश दिया गया है. अभिभावकों के बीच कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों को लेकर चिंता भी बढ़ रही है. लेकिन शिक्षा विभाग ने ये स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं है. सभी स्कूल खुले 100 फीसदी उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे.

Sponsored

Comment here