BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BREAKING: बिहार के इस रेलवे स्टेशन को नक्सलियों ने दी उड़ाने की धमकी, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

बिहार के नक्‍सल प्रभावित जमुई जिले से एक बड़ी खबर आ रही है कि माओवादियों ने दानापुर रेल मंडल के चौरा रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी। माओवादियों की इस धमकी के बाद से जिला पुलिस प्रशासन रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। माओवादियों की इस धमकी के बाद चौरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर विनय कुमार स्टेशन छोड़कर फरार हो गए जिस कारण कई घंटों तक रेलवे परिचालन बाधित रहा। बताया गया कि शनिवार की अहले सुबह एक माओवादी हथियार से लैश होकर पटना-हावड़ा रेल मार्ग के चौरा स्टेशन पर आया और स्टेशन मास्टर को स्टेशन को उड़ाने की धमकी देकर चलते बना।

Sponsored




Sponsored

शहीद सप्ताह मना रहे हैं माओवादी
मिली जानकारी के अनुसार नक्‍सली 29 जुलाई से तीन अगस्त के बीच अपने मारे गए साथियों की याद में शहीद सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान शनिवार की सुबह एक नक्‍सली स्टेशन पहुंचकर इस तरह की वारदात को अंजाम दिया। उस धमकी के बाद स्टेशन मास्टर के फरार हो जाने के बाद जमुई स्टेशन पर हिमगिरि एक्सप्रेस घंटों खड़ी रही। घटना की जानकारी होने के बाद जमुई पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल पूरे दलबल के साथ चौरा स्टेशन पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। अर्द्ध सैनिक बल की टुकडि़यां के साथ-साथ झाझा स्‍टेशन से एक इंजन पर सवार होकर रेल सुरक्षा बल का एक दस्‍ता भी चौरा स्टेशन पहुंचा।

Sponsored


Sponsored

जांच के बाद ट्रेन हुई रवाना
पुलिस के पहुंचने के बाद रेल परिचालन सामान्‍य हो सका। जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि माओवादियों द्वारा स्टेशन को उड़ाने की धमकी स्टेशन मास्टर को दी गयी थी जिसके बाद वो स्टेशन छोड़कर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद वो पूरे दलबल के साथ स्टेशन पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली और अभी स्थिति बिल्कुल सामान्य है और रेलवे परिचालन प्रारंभ हो चुका है।

Sponsored


Sponsored

विदित हो कि इन दिनों पूर्वी बिहार में नक्‍सलियों की सक्रियता बढ़ी हुई है। नक्सलियों के दो धड़ों यूपी-बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के डिप्टी कमांडर अर्जुन कोड़ा और बलीक्षर कोड़ा में एका होने के बाद भागलपुर रेल थाना, बरियारपुर रेलवे स्टेशन और जमुई पुलिस केंद्र उड़ाने की साजिश की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद पूर्वी बिहार के रलवे स्‍टेशनों आदि सॉफ्ट टारगेट को लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया था।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News4nation

Sponsored

Comment here