BIHARBreaking NewsSTATE

आवारा कुत्तों के हमले से 38 भेड़ों की हुई मौत तो भागे-भागे पहुंचे BJP सांसद रामकृपाल यादव, सरकार से उठाई मुआवजे की मांग

पटना ( Patna) से सटे फुलवारीशरीफ ( Phulwari Sharif ) के गोनपुरा गांव में आवारा कुत्तों ने भेड़ों पर हमला कर दिया. कुत्ते सुरेश पाल और सुक्खू भगत के चहारदीवारी के अंदर घुस गए और भेड़ों पर हमला कर दिया, जिसमें 38 भेड़ों की मौत हो गई. 6 भेड़ें घायल हो गईं. अपने संसदीय क्षेत्र पाटलीपुत्र में भेड़ों की मौत पर दुखी बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने बिहार सरकार से भेड़ पालकों के लिए मांगा मुआवजे की मांग शुरू कर दी है.

Sponsored

 

जानकारी के अनुसार बीते देर रात पटना से सटे फुलवारीशरीफ के गोनपुरा गांव में आवारा कुत्तों ने सुरेश पाल और सुक्खू भगत के चहारदीवारी के अंदर घुस कर भेड़ों पर हमला किया. इसमें 38 भेड़ों को काटकर उन्हें मार दिया. इस घटना में 6 भेड़ घायल भी हैं.

Sponsored

Sponsored

 

घटना की सूचना मिलते ही पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव घटनास्थल का दौरा करने पहुंच गए. उन्होंने पीडि़त भेड़ पालकों से मिल कर गहरी संवेदना प्रकट की.राम कृपाल यादव ने कहा कि ये गरीब लोग हैं. भेड़ पालन इनका खानदानी पेशा है. इसी से इनकी जीविका चलती है. इनलोगों को भारी नुकसान हुआ है. भेड़ पालकों ने बताया कि एक भेड़ की कीमत 7-8 हजार होता है. भेड़ों की मौत से उन्हें करीब 3 लाख का नुकसान हुआ है.

Sponsored

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद ने कहा कि इन लोगों का मुख्य पेशा भेड़ पालन ही है. सांसद ने घटनास्थल से अनुमंडलाधिकारी पटना सदर और अंचलाधिकारी फुलवारीशरीफ से बात कर सरकार से मुआवजा की राशि फौरन देने को कहा. जिला पशुपालन पदाधिकारी ने भी घटना स्थल का दौरा किया था.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here