BIHARBreaking NewsNationalPoliticsSTATE

शराबबंदी वाले बिहार में शराब पीते प्रभारी CI का वीडियो Viral, पूछने पर कहा- मैं तो पानी पी रहा था

सुपौल जिले के राघोपुर अंचल के राजस्व कर्मचारी सह प्रभारी सर्किल इंस्पेक्टर (CI) दशरथ मरैया का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुलेआम शराब पीते नजर आ रहे हैं। बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, बावजूद इसके सरकारी कर्मी ही सरकार द्वारा बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रभारी CI किसी के घर में बैठकर शराब पी रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वे एक बेंच पर बैठे हुए हैं। बेंच पर शराब की एक बोतल रखी है जिसमें आधी से ज्यादा शराब खत्म हो चुकी है। बेंच पर एक गिलास रखा है। कागज में भूंजा भी रखा हुआ है। प्रभारी CI किसी से बात कर रहे हैं। हाथ में सिगरेट भी है। वे शराब पीते हुए सिगरेट के कश भी लगा रहे हैं।

Sponsored

 

वायरल वीडियो के बारे में जब दशरथ मरैया से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे तो पानी पी रहे थे, शराब के बारे में याद नहीं। हालांकि सुपौल के प्रभारी DM मुकेश कुमार सिन्हा ने वायरल वीडियो पर संज्ञान ले लिया है। उन्होंने राघोपुर अंचल कार्यालय के प्रभारी CI पर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि शराब सेवन मामले में जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored

Sponsored

 

पहले भी एक सरकारी कर्मचारी पर हुई थी कार्रवाई

Sponsored

शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने पर इससे पूर्व भी राघोपुर में एक सरकारी स्टाफ पर कार्रवाई हो चुकी है। पूर्ण शराबबंदी के बावजूद भारी मात्रा में शराब की बिक्री के मामले में एक थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया था। तत्कालीन थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार की संलिप्तता को देखते हुए तत्कालीन SP मृत्युंजय चौधरी ने उन्हें 25 फरवरी को निलंबित कर दिया था। उसके बाद टीम गठित कर थाना क्षेत्र में वृहद पैमाने पर शराब कारोबारी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था। कई स्थानों से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई थी, कई शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी भी हुई थी।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here