BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalSTATE

Bihar में बढ़ेगा LockDown ? मुख्य सचिव की अध्यक्षता में Crisis मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद होगी घोषणा

बिहार में 25 मई तक लागू लॉकडाउन को आगे बढाने पर सोमवार को फैसला होगा. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाना है. सूबे में पिछले 5 मई से लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के लागू होने के बाद बिहार में कोरोना के प्रसार पर काफी रोक लगी है. लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. लिहाजा लॉकडाउन का आगे बढना तय माना जा रहा है.

Sponsored

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक

Sponsored

सोमवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक होनी है. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव ने सरकार के गृह विभाग से लेकर स्वास्थ्य औऱ आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की औऱ सूबे में कोरोना के हालात में चर्चा की. वहीं सभी जिलों के डीएम के साथ भी वीडियो कांफ्रेंसिंग करके उनकी राय मांगी जा चुकी है.

Sponsored

लॉकडाउन बढ़ाने पर सभी सहमत

Sponsored

सरकारी सूत्रों के मुताबिक सूबे के सभी डीएम ये मांग कर चुके हैं कि बिहार में लॉकडाउन को औऱ आगे बढाया जाये. डीएम ने कहा है कि कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर हुई है लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. लिहाजा लॉकडाउन को आगे बढाना जरूरी है. वहीं, सरकार के आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य औऱ गृह विभाग के अधिकारियों की भी यही राय है. ऐसे में लॉकडाउन के आगे बढ़ने पर कोई संदेह नहीं है.

Sponsored

10 दिन और बढाया जा सकता है लॉकडाउन

Sponsored

सरकारी सूत्रों के मुताबिक बिहार में जारी लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए औऱ बढ़ाया जा सकता है. हालांकि सरकार कुछ छूट देने पर सहमत है. कृषि से लेकर निर्माण कार्य औऱ उद्योगों के लिए कुछ छूट दी सकती है. लेकिन आम लोगों के लिए बंदिशें जारी रहेंगी. सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण काफी घटा है. रविवार को ये घटकर 3 प्रतिशत आ गया है. लेकिन लॉकडाउन हटाया गया तो फिर से इसमें उछाल आने की संभावना है. लेकिन सरकार को बिहार में ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियों की फिक्र है. खास कर कृषि के क्षेत्र में जहां लॉकडाउन के कारण काफी प्रभाव पड़ा है. लिहाजा कुछ नयी छूट दी जा सकती है. लेकिन लॉक़डाउन लगेगा ही.

Sponsored

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को ऑडियो संदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 25 मई से पहले ये फैसला ले लिया जायेगा कि बिहार में लॉकडाउन बढाया जाये या नहीं.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here