BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी: 78.17 प्रतिशत छात्र हुए पास, सिमुलतला की रिचा कुमारी टॉपर

BSEB ने मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार 78.17 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। सिमुलतल्ला की रिचा कुमारी टॉपर हुई है। इस बार 16.84 लाख परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी। कोरोना के बीच एग्जाम कराना BSEB के लिए बड़ी चुनौती थी, लेकिन 40 दिन के भीतर ही बोर्ड ने रिजल्ट देकर नया इतिहास रच दिया है। मैट्रिक की परीक्षा के लिए प्रदेश में 1525 सेंटर बनाए गए थे, जहां 17 से 24 फरवरी तक परीक्षा हुई थी। इंटरमीडिएट की तरह मैट्रिक परीक्षा में भी परिणाम घोषित करने में हर स्तर से तेजी दिखाई गई।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

रिजल्ट से पहले टॉपर्स का इंटरव्यू
BSEB की ओर से रिजल्ट जारी होते ही बोर्ड की वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया। परिणाम जानने के लिए परीक्षार्थी http://biharboardonline.bihar.gov.in पर बार-बार क्लिक करते रहें, लेकिन साइट पूरी तरह से खुल नहीं सका। इस बार 20 मार्च को ही आंसर की जारी कर दी गई थी। इंटरमीडिएट की तरह मैट्रिक परीक्षा के 50 टॉपर को भी बोर्ड ऑफिस बुलाया गया था। शुक्रवार व शनिवार को टॉपर की संभावित लिस्ट में शामिल छात्रों का इंटरव्यू लिया गया था। मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन इस बार 12 से 24 मार्च तक चला था।

Sponsored

पिछले साल 26 मई को जारी हुआ था रिजल्ट
बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2020 का रिजल्ट 26 मई 2020 को जारी किया था। कोरोना के कारण 2020 में कॉपियों के मूल्यांकन में काफी समस्या हुई थी। संक्रमण के कारण ही रिजल्ट जारी करने में बोर्ड को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। 2020 में बिहार मैट्रिक परीक्षा में 80.59 प्रतिशत स्टूडेंट्स हुए थे। इसमें 96.20 प्रतिशत अंक के साथ हिमांशु राज ने पहला स्थान हासिल किया था।

Sponsored

मैट्रिक परीक्षा 2021

Sponsored

16,84,466 परीक्षार्थियों ने भरा था परीक्षा फॉर्म
8,37,803 छात्राएं हुई थीं शामिल
8,46,663 छात्रों ने मैट्रिक के लिए भरा था फाॅर्म

Sponsored

इन लिंक से देख सकेंगे रिजल्ट
onlinebseb.in

Sponsored

biharboardonline.com

Sponsored

biharboardonline.bihar.gov.in

Sponsored

biharboard.online

Sponsored

biharboard.ac.in

Sponsored

एसएमएस के जरिए ऐसे देखें रिजल्ट
एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट देखने के लिए मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाएं, राइट मैसेज में BSEB लिखकर बिना स्पेस दिए अपना रोल नंबर लिखें। BSEBRollNumber लिखकर 56263 पर एसएमएस भेज दें।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here