BIHARBreaking NewsSTATE

पटना एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए बंद हुई हवाई सेवा, समर शेड्यूल में उड़ेंगी 48 जोड़ी फ्लाइटें

पटना. 28 मार्च से लागू समर शेड्यूल में पटना से चार जोड़ी फ्लाइटें अधिक उड़ेंगी. विंटर शेड्यूल में 54 जोड़ी विमानों को मंजूरी मिलने के बावजूद 80 फीसदी की कैपिंग के कारण पटना से परिचालित होने वाले विमानों की संख्या 44 जोड़ी ही थी, जो कि साप्ताहिक फ्लाइटों के जुड़ने पर किसी-किसी दिन 46 जोड़ी तक पहुंचती थी. लेकिन अब पटना से हर दिन 48 जोड़ी फ्लाइटों का परिचालन होगा.

Sponsored

हालांकि फ्लाइटों की संख्या बढ़ने के बावजूद सूरत-पटना, चंडीगढ़-पटना और पटना से वाराणसी होते हुए जयपुर की विमान सेवा बंद हो गयी है. जबकि मुंबई और कोलकाता के लिए दो-दो फ्लाइटें कम हुई हैं.

Sponsored

पहले मुंबई के लिए आठ फ्लाइटें उड़ती थीं, जो घट कर अब छह जोड़ी रह गयी हैं, जबकि कोलकाता के लिए यह पांच से घट कर तीन जोड़ी रह गयी हैं. वहीं पटना रांची के बीच हवाई सेवा नहीं शुरू हुई.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

पटना से कोलकाता वापसी का किराया 8 हजार के करीब

Sponsored

होली के बाद पटना से दिल्ली, कोलकाता व मुंबई जैसे महानगरों को वापस जाने आने का हवाई किराया पहले ही सामान्य से दो गुना तक बढ़ गया था और मंगलवार को कोलकाता के लिए यह आठ हजार के करीब जा पहुंचा.

Sponsored

वापसी के किराया वृद्धि में सबसे खास बात यह है कि दिल्ली, कोलकाता और हैदराबाद वापसी के लिए चार अप्रैल जबकि मुंबई(4734) और बेंगलुरु(5974) के लिए 31 मार्च को वापसी का किराया सबसे अधिक है. चेन्नई जाने का किराया तीन और चार अप्रैल को एक समान है.

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here