BIHARBreaking NewsSTATE

दर्दनाक हादसा: 8 साल की बच्ची को बचाने गए 40 लोग कुएं में जा गिरे, 4 की मौत, 19 को किया गया रेस्‍क्‍यू

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक आठ साल की बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन देखने के दौरान (Rescue Operation) करीब 40 लोग कुएं में गिर गए. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 11 लोग अब भी लापता हैं. अब तक 16 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. गुरुवार देर रात पुलिस (MP Police) ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्ची के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लोगों की भीड़ कुएं के आस पास जमा हो गई थी. लोगों की भीड़ की वजह से दबाव काफी बढ़ गया था और कुएं भी बाउंड्री टूट (Well Boundary Break) गई, जिसके बाद 40 लोग करीब 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

Sponsored




Sponsored

इस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में लोगों के निधन की दुःखद खबर मिली. उनके शव निकाले जा चुके हैं. सीएम ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राहत और बचाव कार्य अभी जारी है. वह लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐलान किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों के 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

Sponsored


Sponsored

Sponsored

मृतकों के परिवारों को मलेगी 5 लाख की आर्थिक मदद
मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग ने जानकारी दी थी कि आधी रात से पहले कई लोगों को बचा लिया गया था. जिनमें 13 लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) भी सीधी नजर रखे हुए हैं. इस हादसे के बाद उन्होंने मंत्री विश्वास सारंग को रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करने के आदेश दिए. इसके साथ ही इस हादसे की हाई लेवल जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

Sponsored


Sponsored

खेलते समय 40 फीट गहरे कुएं में गिरी बच्ची
ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार देर शाम एक बच्ची खेलते समय कुएं में गिर गई थी. इस हादसे की खबर पूरे गांव में फैलते ही कुएं के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई. भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, साई मनोहर ने कहा कि बच्ची को बचाने की कोशिश के दौरान ही भीड़ की वजह से कुएं की बाउंड्री अचानक टूट गई और 40 लोग 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे.

Sponsored


Sponsored

Sponsored

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस हादसे के बाद आठ साल की बच्ची और बाकी बचे 17 लोगों की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह बात साफ नहीं है कि दीवार गिरने और बड़ी संख्या में लोगों के गिरने की वजह से बच्ची को चोट लगी है या नहीं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि काफी लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. लेकिन अब भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

Sponsored


Sponsored

बाउंड्री टूटने से 40 लोग कुएं में गिरे
विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू ने कहा कि करीब 10 लोग कुएं में फंसे हुए हैं. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ट्रैक्टर के कुएं में गिरने की वजह से कुछ समय के लिए बचाव अभियान रोक दिया गया था. लोगों को बाहर निकालने का काम अब भी जारी है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: TV9

Sponsored

Comment here