Sponsored
Accident

सीएम नीतीश कुमार ने दिया संकेत, बिहार में 42 हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

Sponsored

अब बिहार पुलिस में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ा मौका आने वाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संकेत हैं कि राज्य में 42 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा है प्रति एक लाख की आबादी पर बिहार राज्य में 170 पुलोसकर्मी तैनात रहेंगे। वर्तमान समय में प्रति एक लाख आबादी पर केवल 115 पुलिसकर्मी ही तैनात हैं। मतलब की अभी राज्य में 42 हजार पुलिसकर्मियों के पद रिक्त हैं। उन्होंने अधिकारियों को पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को तेज करने का भी निर्देश दिया।

Sponsored

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मिथिलेश स्टेडियम में बिहार पुलिस सप्ताह के समापन समारोह के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि बिहार राज्य में अपराध के मामले में काफी कमी आई है। वर्ष 2021 में आपराधिक मामलों की दर काफी कम रही है। अपराध दर में बिहार का स्थान देश में 25वां है। इस समारोह में डीजीपी एसके सिंघल भी उपस्थित रहे और कुल 8 प्लाटून की परेड द्वारा सीएम नीतीश कुमार को सलामी दी गई।

Sponsored
संकेतिक चित्र

बिहार पुलिस सप्ताह के समापन समारोह के दौरान कई अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया। जिसमें एडीजी निगरानी एसके झा और बीएसएपी 14 के हवलदार उदय राम को विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया। वहीं देवराज इंद्र, संतोष कुमार सिंह, बैजनाथ कुमार, अमरेन्द्र किशोर, ज्योति प्रकाश, रुपक रंजन सिंह, पंकज आनंद और विवेक कुमार को पुलिस वीरता पदक दिया गया। इसके अलावा 207 अन्य अधिकारी को भी सम्मानित किया गया।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored