BIHAREntertainmentReligion

शादी समारोह के आकर्षण का मुख्य केंद्र बन रहा है मोतिहारी का हैलीकॉप्टर वाला गाड़ी

कहते है न कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है और अगर इंसान ठान ले तो कुछ भी नामुमकिन नही है ।कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखलाया है मोतिहारि के कल्याणपुर के गाँव के रहने वाले एक वाहन मालिक ने ।

Sponsored

अपनी आंखों में कई सपने संजोये इस शख्स ने अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए एक सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदी ओर सोचा था कि लग्न व अन्य कार्यो में इस गाड़ी को चलाकर अपनी जीविका का साधन बनाएगा लेकिन उसकी ये मंशा पूरी नही हो सकी और कर्ज पर लिए गए गाड़ी का किश्त भी नही भर सका ,,, ये शख्स । फिर काफी सोच समझ कर एक दिन उसे ये तरकीब सूझी की क्यो न इस गाड़ी को कुछ नया लुक दिया जाय जिससे उसकी गाड़ी चलने लगे ।फिर क्या था उसने काफी सोच समझ कर ये निर्णय लिया कि क्यो न इस गाड़ी को हैलीकॉप्टर ही बना दिया जाय,,फिर क्या था उसने इसके लिए वही के एक मिस्त्री से संपर्क किया व कई महीनों की अथक प्रयास व जुगाड़ तकनीक का उपयोग करते करते बना डाला हैलीकॉप्टर वाली दूल्हा गाड़ी,,,,।

Sponsored

जी हां हैलीकॉप्टर वाला जुगाड़ गाड़ी जिसे बनाने में भले ही उसे हज़ारो हज़ार रुपये दुबारा खर्च तो किया ही साथ मे कई महीनों तक। मेहनत भी की ओर तैयार कर दिया हैलीकॉप्टर गाड़ी,,,,।तस्वीरें देखिये इस हैलीकॉप्टर गाड़ी को ,, एकदम हु ब हु हैलीकॉप्टर गाड़ी। हैलीकॉप्टर जैसा लुक और हैलीकॉप्टर जैसे पंखे व हैलीकॉप्टर जैसा ही नाचने व आवाज़ करने वाला उसके पंखे व डायना।देखकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन चम्पारण के इस प्रतिभा को आजतक जिसनी देखा व हतप्रभ है ,,आश्चर्यचकित है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है ।

Sponsored

आज आलम ये है कि इस गाड़ी का डिमांड लग्न में काफी अधिक है और ज्यादातर दूल्हे इस हैलीकॉप्टर पर अपनी बारात ले जाना चाहते है । कहते है न कि सभी दूल्हों की ये सोच होती है कि वो भी अपनी दुल्हनिया को शाही तरीके से और हवाई जहाज से लाये लेकिन हैलीकॉप्टर तो हैलीकॉप्टर होता है भाई ,,उसका भाड़ा चुकाना बड़े बड़े लोगो के बस की बात नही लेकिन चम्पारण के दूल्हों का ये सपना अब सपना नही रहेगा क्योंकि अब मेड इन चम्पारण हैलीकॉप्टर तैयार है वो भी पूरी तरह सज धज कर ,,, ।अब आप अपने सपने की राजकुमारी यानी अपनी दुल्हनिया को हैलीकॉप्टर से अपने द्वार ला सकते है क्योंकि कम खर्च पर दूल्हे की शान की सवारी यानी हैलीकॉप्टर वाली गाड़ी तैयार है आपकी दुल्हनिया को लाने व आपके सपनो को साकार करने के लिए,,,,,

Sponsored

Comment here