AccidentBIHARMUZAFFARPURNationalSTATE

मुजफ्फरपुर में कपड़े की दुकान के बाद होटल में लगी आग, कई लोग रेस्क्यू किए तो कुछ छत से कूदे

मुजफ्फरपुर: ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के इम्लीचट्टी चौक स्थित एक कपड़े की दुकान में मंगलार की देर शाम आग लग गई. कपड़े की दुकान के ऊपर होटल में भी आग लग गई. घटना के बाद अफरातफरी मच गई. होटल में जो लोग ठहरे थे उन्हें रेस्क्यू किया जाना लगा. कई लोगों ने होटल के छत से कूद कर अपनी जान बचाई. करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए तो वहीं तीन लोगों को गंभीर चोट आई है.

Sponsored

 

यह हादसा करीब 8.30 से 9 बजे के आसपास की बताई जा रही है. सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में कुछ देर हुई जिसके चलते आग भयावह रूप ले चुकी थी. आग लगने के कारण होटल में ठहरे लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. घटना के वक्त होटल के कई कर्मचारी भी मौजूद थे जो लोगों को निकालने में लग गए. लोगों ने होटल के बगल में दूसरी बिल्डिंग के छत पर जाकर भी अपनी जान बचाई.

Sponsored

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी आग

Sponsored

 

आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. स्थानीय निवासी विजय सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वो लोग वहां पहुंचे. होटल के निचले तल्ले में कपड़े की दुकान है जिसमें आग लगी थी. इसके बाद आग की लपटों ने पूरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया. शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. दुकान बंद होने के बाद आग लगी है.

Sponsored

 

घटना के बाद मची चीख पुकार

Sponsored

 

होटल में काफी लोग ठहरे थे. ऐसे में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी. लोगों की चीख पुकार आने लगी. होटल के कर्मचारी भी घबरा गए. इस अगलगी में कितने का नुकसान हुआ है इसका अभी आकलन नहीं कया गया है. होटल और कपड़े की दुकान के मालिक ही देखने केबाद अंदाजा लगा सकते हैं. कहा जा रहा है कि यहां सेफ्टी का भी कोई इंतजाम नहीं था.

Sponsored

Comment here