BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुंबई में धारा 144 होगी लागू, पंडालों में नहीं जा सकेंगे श्रद्धालु, जुलूस की भी नही मिलेगी इजाजत

महाराष्ट्र के मुंबई में गणेश महोत्सव को लेकर 10-19 सितंबर तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा श्रद्धालु गणपति के पंडालों में नहीं जा सकेंगे. साथ ही किसी भी प्रकार के जुलूस की इजाजत नहीं होगी.

Sponsored


Sponsored

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी की शुरुआत से पहले कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. मुंबई की मेयर ने भी हाल ही में कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आ गई है.

Sponsored


Sponsored

‘घर में मनाएं गणेश चतुर्थी’
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों से घर पर ही गणेश चतुर्थी मनाने की अपील की. उन्होंने कहा, ”मुंबई मेयर होते हुए मैं तो ‘मेरा घर, मेरा बप्पा’ को फॉलो करने जा रही हूं. मैं कहीं भी नहीं जाऊंगी और न ही किसी को अपने भगवान के पास लाऊंगी. कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है.”

Sponsored


Sponsored

केंद्र ने भी दी थी प्रतिबंध लगाने की सलाह
इससे पहले अगस्त के आखिरी हफ्ते में केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को त्योहारों के मद्देनजर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी थी. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था, ‘इस आदेश के जरिए सुझाव दिया जाता है कि महाराष्ट्र में आगामी त्योहारों के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों तथा लोगों के इकट्ठा होने के मद्देनजर (जिनमें दही हांडी और गणपति महोत्सव शामिल है) राज्य सरकार स्थानीय तौर पर पाबंदी लगाए.

Sponsored


Sponsored

महाराष्ट्र में क्या है कोरोना की स्थिति?
अब ऐसी पाबंदियों का दौर भी इसलिए देखने को मिल रहा है क्योंकि महाराष्ट्र में अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है. राज्य में लगातार कोरोना के चार हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. मौतें भी कुछ खास कम होती नहीं दिखी हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो महाराष्ट्र में कोरोना के 4,219 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 15 लोगों ने इस महामारी के आगे अपना दम तोड़ा.

Sponsored


Sponsored

महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 64,97,872 केस सामने आ चुके हैं. अभी राज्य में 47880 एक्टिव केस हैं. हालांकि, अब तक 6308491 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, 1.37 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में पुणे, मुंबई और ठाणे सबसे संक्रमित शहर हैं. पुणे में अब तक 11,26,345 केस सामने आ चुके हैं. 12364 एक्टिव केस हैं. महामारी से 19317 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मुंबई में 7,47,605 केस सामने आ चुके हैं. शहर में 4435 एक्टिव केस हैं. 7,24,724 लोग ठीक हो चुके है. 16004 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

Sponsored


Sponsored

Input: itnetwrok

Sponsored

Comment here