ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की बेटी ने शूटिंग में जीता गोल्ड मेडल, इंडिया के लिए Olympics खेलने का है सपना

दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के गोपालगंज की शशि पांडेय ने गोल्ड मेडल जीता है। प्री-नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई भी किया है। शशि पाण्डेय अब तक दर्जनों पदक हासिल कर चुकी हैं।

दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के गोपालगंज की शशि पांडेय ने गोल्ड मेडल जीता है। कटेया थानाक्षेत्र के ओझवलिया गांव की रहनेवाली शशि पाण्डेय ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है।

Sponsored

नौ दिनों तक चले इस शूटिंग चैंपियनशिप में दिल्ली के 1150 निशानेबाजों ने पिस्टल, रायफल और शॉटगन शूटिंग के अलग-अलग श्रेणियों में हिस्सा लिया था।

Sponsored

जिसमें शशि पाण्डेय, गायत्री कौर और माधवी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में एकदम सटीक निशाना साधकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Sponsored

किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं शशि पाण्डेय

गोपालगंज के एक निम्न मध्यवर्गीय किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली शशि पाण्डेय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की।

Sponsored
Shashi Pandey of Gopalganj, Bihar won the gold medal in the 37th State Shooting Championship.
37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के गोपालगंज की शशि पांडेय ने गोल्ड मेडल जीता

दिल्ली में कॉलेज के दौरान ही शशि का रुझान शूटिंग की तरफ हो गया। उसके बाद से उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपने आप को पूरी तरीके से शूटिंग के लिए समर्पित कर दिया है।

Sponsored

जीता दर्जनों मेडल, बढ़ाया गोपालगंज का मान

पिछले कुछ सालों में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं और अब तैयारी नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की है। शूटिंग को अपने जीवन का लक्ष्य बना चुकी शशि बताती हैं कि पहली बार जब पिस्टल उठाया तो थोड़ा डर लगा था।

Sponsored

लेकिन जैसे-जैसे निशाना लगता गया, डर खत्म होता गया और आत्मविश्वास बढ़ता चला गया, इसलिए मैं मानती हूं कि लड़कियों का खेल में आना बहुत ज़रूरी है।

Sponsored
Shashi Pandey has won dozens of medals in the last few years
पिछले कुछ सालों में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं शशि पांडेय

पिस्टल से लेकर गोली की ट्रेनिंग काफी महंगी

शशि पाण्डेय बताती हैं कि शूटिंग बहुत महंगा खेल है इसमें पिस्टल से लेकर गोली और ट्रेनिंग काफी महंगी होती है। एक किसान परिवार की लड़की के लिए इनसब खर्चो वहन कर पाना संभव नहीं है।

Sponsored

थोड़ी मुश्किलें आती हैं, लेकिन मेरा सपना है ओलंपिक में भारत के लिए खेलना और देश के साथ- साथ बिहार का नाम रोशन करना है।

Sponsored

Comment here