ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

टूरिज्म को प्रमोट करने का सुझाव देंगे स्कूली छात्र, मिलेगा पुरस्कार, जानिए पूरी डिटेल

CBSE के द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चे शहर में टूरिज्म को प्रमोट करने के साथ ही 2047 तक डेवलप्ड इंडिया के लिए सस्टेनेबल टूरिज्म का सुझाव देंगे। सीबीएसइ की ओर से सेकेंड एक्सप्रेशन सीरिज की घोषणा की गयी है, जिसका थीम टूरिज्म इन इंडिया रखा गया है।

CBSE के द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चे शहर में टूरिज्म को प्रमोट करने के साथ ही 2047 तक डेवलप्ड इंडिया के लिए सस्टेनेबल टूरिज्म का सुझाव देंगे।

Sponsored

सीबीएसइ की ओर से सेकेंड एक्सप्रेशन सीरिज की घोषणा की गयी है, जिसका थीम टूरिज्म इन इंडिया रखा गया है। स्कूल स्तर पर 12 अक्तूबर तक एक्टिविटी आयोजित करने को कहा गया है।

Sponsored

इसमें पाराग्राफ, पेंटिंग, निबंध व पेंटिंग के जरिये बच्चों को अपनी बात रखनी है। स्कूल स्तर पर चयनित प्रतिभागी का डिटेल 13 से 18 अक्तूबर तक बोर्ड को भेजना है। सभी प्रतिभागियों को बोर्ड की ओर से ऑनलाइन सर्टिफिकेट प्रदान किया जायेगा।

Sponsored

चार कैटेगरी में एक्टिविटी, नेशनल के लिए बेस्ट की इंट्री

चार कैटेगरी में एक्टिविटी करायी जायेगी। प्राइमरी में क्लास तीन से पांच, मिडिल में क्लास छह से आठ, सेकेंडरी में क्लास नौ व 10 और सीनियर सेकेंडरी में क्लास 11 व 12 के बच्चों को रखा गया है।

Sponsored

सीबीएसइ की ओर से कहा गया है कि चारों कैटेगरी से एक-एक छात्रों को शॉटलिस्टेड करते हुए 13 से 18 अक्तूबर तक सीबीएसइ एक्सप्रेशन सीरिज एप के जरिये नेशनल कंपेटीशन के लिए इंट्री करेंगे।

Sponsored
School children will promote tourism in the city as well as suggest sustainable tourism for Developed India by 2047
स्कूलों के बच्चे शहर में टूरिज्म को प्रमोट करने के साथ ही 2047 तक डेवलप्ड इंडिया के लिए सस्टेनेबल टूरिज्म का सुझाव देंगे

जिन छात्रों के सुझाव बेहतर पाए जाएंगे, उनको बोर्ड की तरफ से पुरस्कार भी दिया जाएगा। गौरतलब है कि सीबीएसइ के द्वारा लगातार बच्चों के मानसिक और बौधिक विकास के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके तहत कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है।

Sponsored

कैटेगरी-मीडियम-टॉपिक

प्राइमरी- 150 शब्द का पाराग्राफ या पेंटिंग- पर्यटन स्थल, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है और क्या‍ें?

Sponsored

मिडिल- 400 शब्द में निबंध या पेंटिंग या कविता- मेरे शहर में पर्यटन को कैसे प्रमोट किया जा सकता है?

Sponsored

सेकेंडरी- 700 शब्द में निबंध या पेंटिंग या कविता- पर्यटन हमें किस तरह संगठित करता है.

Sponsored

सीनियर सेकेंडरी- 1000 शब्द में निबंध या पेंटिंग या कविता- डेवलप्ड इंडिया‍@2047 के लिए स्थायी पर्यटन महत्वपूर्ण

Sponsored

Comment here