BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बड़े काम की मोदी सरकार की स्कीम, बिटिया के लिए यूं करें 11 लाख रुपए का इंतजाम

हर माता-पिता को बिटिया की पढ़ाई और शादी के खर्च की चिंता होती है। इस चिंता को दूर करने के लिए अभी से सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश करें। इस योजना में निवेश कर आप बेटी के भविष्य के लिए मोटी रकम जुटा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे इस योजना में निवेश कर 21 साल की उम्र में बिटिया के लिए 11 लाख से ज्यादा की रकम का इंतजाम हो सकता है।

Sponsored


Sponsored

11 लाख से ज्यादा की रकम: अगर 15 साल की अवधि के लिए प्रति माह 2 हजार रुपए का निवेश करते हैं तो बिटिया की 21 साल की उम्र में 11 लाख रुपए से ज्यादा की रकम मिल जाएगी। आपको बता दें कि सुकन्या समृद्धि योजना पर ब्याज दर 7.6 फीसदी सालाना है।

Sponsored


Sponsored

कुल डिपॉजिट- 3,60,000 रुपए
कुल ब्याज – 7,81,651 रुपए
मैच्योरिटी की रकम- 11,43,443 रुपए

Sponsored


Sponsored

योजना के बारे में: सुकन्या समृद्धि योजना के तहत एक परिवार में अधिकतम दो बालिकाओं के लिए खाता खोला जाता है। वहीं, एक वित्त वर्ष में कम से कम 250 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 1,50,000 रुपए का निवेश किया जा सकता है। अकाउंट खोलने की तारीख से पंद्रह वर्ष की अवधि पूरी होने तक खाते में रकम डिपॉजिट किया जाता है।

Sponsored


Sponsored

इस अकाउंट पर टैक्स छूट भी मिलती है। सुकन्या समृद्धि योजना के अकाउंट बैंक से लेकर पोस्ट ऑफिस तक में खुलवा सकते हैं। इस अकाउंट को भारत में कहीं भी ट्रांसफर कराया जा सकता है।

Sponsored


Sponsored

Input: hindustan

Sponsored

Comment here