ADMINISTRATIONBIHARCRIMEEDUCATIONPolicePolitics

बच्चों का भविष्य संवारने के लिए शराबबंदी कानून को हटाये सरकार, बिहार के पूर्व मंत्री बोले

बिहार के पूर्व मंत्री बोले- बच्चों का भविष्य संवारने के लिए शराबबंदी कानून को हटाये सरकार : पूर्व मंत्री अशरफ ने कहा कि आज देश के भविष्य बच्चे शराबबंदी की आड़ में अपना करियर ढूंढ रहे हैं और डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहे हैं. जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए इस कानून की वजह से आज उनके हाथ में शराब की बोतलें आ चुकी हैं. इतना ही नहीं गलत तरीके से अर्जित किए गए इस धन की वजह से बच्चे आज स्मैक जैसे खतरनाक नशा का भी सेवन कर रहे हैं, साथ ही साथ इसके कारोबार से भी जुड़ते जा रहे हैं.

Sponsored

सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए जमशेद अशरफ ने कहा कि शराबबंदी की वजह से आज राज्य सरकार को चालीस हजार करोड़ राजस्व का भी नुकसान हो रहा है जो कि बिहार जैसे एक गरीब राज्य के विकास में बाधा उत्पन्न कर रही है. जमशेद अशरफ ने कहा कि आज शराबबंदी की वजह से बिहार में पर्यटन उद्योग पर असर हुआ है. उन्होंने कहा कि आज भले ही सरकार को राजस्व की प्राप्ति ना हो रही हो लेकिन बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह फेल है और वह रकम आज बिचौलियों एवं पुलिस के हाथ में जा रही है.

Sponsored

पूर्व मंत्री अशरफ ने कहा कि आज बिहार की पुलिस शराब और शराबियों के पीछे पड़ी हुई है, जिससे कि लॉ एंड ऑर्डर दिनों दन बिगड़ता जा रहा है और बिहार में अपराध का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. दूसरे शब्दों में कहें तो पूर्व मंत्री ने खुलकर शराब बंदी कानून हटाने की बात तो नहीं कही लेकिन उनके अनुसार यदि बिहार में बच्चों का भविष्य संवारना है तो सरकार को शराबबंदी कानून को हटाना पड़ेगा क्योंकि आज इस शराबबंदी की वजह से बिहार के लोग जहरीली शराब पीने को विवश हैं और लगातार काल के गाल में समा रहे हैं.

Sponsored

Comment here