BIHARBreaking NewsSTATE

पटना से दरभंगा—मधुबनी आने वालों को हो रही परेशानी, मीठापुर बस स्टैंड बंद होने से 100 बढ़ा किराया

मीठापुर बस स्टैंड काे बैरिया अंतरराज्यीय बस टर्मिनल कर दिए जाने से दरभंगा व मधुबनी अाने वाले की बढ़ी परेशानी : पटना में मीठापुर बस स्टैंड काे पटना बाईपास स्थित बैरिया अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर कर दिए जाने से दरभंगा व मधुबनी अाने वाले यात्रियाें काे भारी परेशानी का सामान करना पड़ रहा है। दरभंगा पहुंचे यात्रियाें ने बताया कि घंटाें जाम का सामना कर बस टर्मिनल पर पहुंचते हैं। सरकार काे यातायात की व्यवस्था सुगम कर यह निर्णय लेना चाहिए। रात में यात्री कैसे जाएंगे यह चिंता का विषय है। इससे यात्रियाें का खर्च बढ़ गया। लोग पहले मीठापुर बस स्टैंड पहुंचते हैं, वहां बसों का ठहराव नहीं होने की जानकारी मिलने के बाद वहां से बस या अाॅटाे से बैरिया बस स्टैंड पहुंचते हैं। इस वजह से लोगों को शारीरिक, मानसिक व अार्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Sponsored

मीठापुर में बस स्टैंड करने से पटना जंक्शन पर जाने में सहूलियत हाेती थी। शिवगंगा बस से सुबह 9 बजे पहुंचे यात्री सुधीर कुमार ने बताया कि पटना बिहार की राजधानी है। वहां पूरे राज्य से लोगों का आना जाना लगा रहता है। हम दरभंगा से रविवार को आवश्यक कार्य होने के कारण अपने मित्र की गाड़ी से पटना चले गए । वहां से मुझे बस आना था। मालूम नहीं होने के कारण मैं पहले मीठापुर बस स्टैंड पहुंचा । जहां से पता चला कि अब यहां से बस नहीं खुलती है। बसों का परिचालन अब गांधी मैदान या बैरिया बस स्टैंड से होता है। मीठापुर से बैरिया बस स्टैंड जाने में जाम का तो काफी समस्या झेलना ही पड़ा इसके अलावा बस पकड़ने में भी काफी विलंब हो गया। मीठापुर से बस टर्मिनल पहुंचने में लगभग एक घंटा का समय लग गया।

Sponsored

यात्रियों की जेब पर भी बुरा असर
लगभग 12:00 बजे जय भोलेनाथ बस से दिल्ली मोड़ के पास उतरीं बस यात्री सुनीता कुमारी ने बताया कि अचानक मीठापुर बस स्टैंड से बसों का ठहराव समाप्त कर देने से यात्री को काफी परेशानी होती है। इससे पूर्व लोगों को अन्य संचार के माध्यम से जानकारी सरकार एवं पटना जिला प्रशासन को दे देना चाहिए था ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो,क्योंकि लाेग बस पकड़ने के लिए पहले मीठापुर बस स्टैंड पहुंचते हैं। यहां से पीएमसीएच जाने के लिए 175 रुपए में अाॅटाे रिजर्व में जाता है। पहले की अपेक्षा भाड़ा अधिक है।जिससे यात्रियों की जेब पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

Sponsored

 

Input: Daily Bihar

Sponsored

Comment here