CelebritiesEntertainmentNational

दिग्गज अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

हिंदी और मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रमेश देव का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया|इस बात की जानकारी उनके बेटे अभिनय देव ने दी|आपको बता दें कि रमेश देव की उम्र 93 साल थी. उनके बेटे से पीटीआई को बताया कि, “बुधवार रात लगभग 8.30 बजे कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

Sponsored

बेटे अजिंक्य ने दी साझा की जानकारी

उनके बेटे अजिंक्य ने कहा कि, “पापा को हृदय संबंधी परेशानियां थीं और उनकी बाईपास सर्जरी भी हुई थी. हम आज (बुधवार) उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन उन्हें दिल का दौरा पड़ा. अंतिम संस्कार गुरुवार को यानि किया जाएगा|” देव के परिवार में उनकी पत्नी और प्रसिद्ध अभिनेत्री सीमा देव और दो बेटे – अजिंक्य देव और अभिनय देव हैं|मालूम हो कि अभिनय ने ‘दिल्ली बेली’ और ‘ब्लैकमेल’ जैसी उल्लेखनीय हिंदी फिल्मों का निर्देशन किया है.

Sponsored

खलनायक की भूमिका से बनाई थी पहचान

वहीं रमेश देव ने अपने व्यापक करियर में कई हिंदी और मराठी फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने 1962 की फिल्म आरती में एक खलनायक की भूमिका निभाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी यात्रा शुरू की थी. इसके बाद प्रसिद्ध अभिनेता ने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा और हेमा मालिनी-धर्मेंद्र जैसे सितारों के साथ यादगार भूमिकाएँ निभाईं|

Sponsored

अभिनेव देव ने किया था ये खुलासा

बताया जा रहा है की साल 2018 में मुंबई मिरर को दिये एक इंटरव्यू में अभिनय देव ने अपने पिता के प्रति आभार व्यक्त किया था और कहा था, “मैं ऐसे माता-पिता को पाकर बहुत धन्य महसूस करता हूं, जो न केवल प्रेरणा देने वाले व्यक्ति हैं, बल्कि हमें और गलत के प्रति हमेशा आगाह करते हैं. मुझे मेरे पिता द्वारा लॉन्च नहीं किया गया था, यह कभी भी उनका विकल्प नहीं था.

Sponsored

Comment here