Breaking News

मोहम्मद आमिर ने 27 साल की उम्र में अचानक लिया संन्यास , पाकिस्तान क्रिकेट पर लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बृहस्पतिवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे मौजूदा प्रबंधन के अंदर नहीं खेल सकते हैं और अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं।

Sponsored

 

पाकिस्तान को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले आमिर जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम चयन में शामिल नहीं किए जाने से निराश थे। उन्होंने वायरल वीडियो में कहा कि वे क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट का मौजूदा मैनेजमेंट उन्हें इससे दूर करने की कोशिश कर रहा है।

Sponsored

 

 

Sponsored

 

आमिर ने कहा कि उन्हें मानसिक तौर पर बहुत प्रताड़ित किया गया, उन्होंने 2010 से 2015 तक बहुत प्रताड़ना झेली, क्रिकेट से दूर रहे और जो हुआ उसकी सजा भी काटी लेकिन अब और नहीं झेलेंगे।

Sponsored

आमिर ने टीम के कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस को आड़े हाथों लिया और उनके द्वारा अपनी आलोचना को गलत ठहराया। दरअसल आमिर ने अचानक से 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद कोच ने उन्हें धोखेबाज और झूठा बताया था। गौरतलब है कि 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले आमिर ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और इसके पीछे उन्होंने काम के दबाव को कारण बताया था।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here