BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने बच्चों को पिलाई विटामिन ए की खुराक, 1 माह से 5 साल के बच्चो के लिए चलेगा अभियान

गायघाट। कारोना व अन्य बीमारियों से जंग लडऩे के लिए बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जाएगी। इस कड़ी में जिले के पांच लाख बच्चों को विटामिन ए की खुराक दी जाएगी। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बच्चो को विटामिन ए की खुराक पिला कर कार्यक्रम की शुभारंभ किया। ये अभियान 23 से लेकर 27 दिसंबर के बीच एक माह से पांच साल तक के बच्चों को यह खुराक दी जाएगी।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

उनहोंने कहा कि बुधवार व शुक्रवार को आंगनबाड़ी सेंटर पर तथा बाकी दिन घर पर जाकर बच्चों को खुराक पिलाई जाएगी। खुराक लेने के लिए बच्चे को अपने घर से चम्मच व कटोरी लानी होगी। खुराक पिलाने वाले कर्मी अपने चम्मच से दवा नहीं पिलाएंगे। इसके लिए पांच लाख 25 हजार 79 बच्चे का लक्ष्य तय किया गया है। हर पीएचसी में समय पर दवा की खुराक भेजी जाएगी। वहीं से वितरण किया जाएगा।

Sponsored

सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि विटामिन ए की खुराक से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। निमोनिया, डायरिया के साथ यह कारोना से बचाव के लिए भी सहायक होगी। जब आपके यहां टीम जाए तो दवा की खुराक अवश्य पिलाएं।

Sponsored

मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी श्री पी एस पी गुप्ता, चन्द्र शेखर प्रसाद, गुलाम नवाब रब्बानी ,यूनिसेफ के बी एम सी बीरेन्द्र कुमार प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक रंजना राय ,डाटा ऑपरेटर मुकेश कुमार, लेखा पाल दिनेश कुमार, केयर के बी एम देवेंद्र कुमार, अमित कुमार,मनोज कुमार,सामुदायिक उत्प्रेरक आदी उपस्थित थे।

Sponsored

गायघाट से दीपक कुमार की रिपोर्ट

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here