Breaking News

मुजफ्फरपुर पुलिस पर लगे गंभीर आरोप, 3 युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में सोनारपट्टी बंद

मुजफ्फरपुर : मंगलवार अहले सुबह नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके से 3 युवकों को पुलिस द्वारा गिर’फ़्तारी करने के वि’रोध में सोनारपट्टी और पुरानी बाजार इलाके के लोग एकजु’ट हो गए और टायर ज’लाकर सड़क जा’म कर दिया और ज’मकर पुलिस प्रशासन विरो’धी नारे लगाए. मौके पर पहुंची नगर थाना की ग’श्ती वाहन को भी लोगों के आक्रो’श का सामना करना पड़ा. आक्रो’शित स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन मु’र्दाबाद के नारे लगाकर नगर थाना की ग’श्ती पुलिस को खदे’ड़ दिया.

Sponsored

 

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके से मंगलवार अहले सुबह 2 बाइक व स्कूटी समेत गिर’फ्तार 3 व्यक्तियों के मामले में एक नया मो’ड़ आ गया है. परिजनों और गिर’फ्तार युवक के दुकान मालिक ने मीडिया के सामने पुलिस पर आरो’प लगाते हुए बताया की उनकी दुकान पर काम करने वाले का’रीगर की गिर’फ़्तारी रविवार को सोनारपट्टी स्थित रामलखन मार्केट स्थित दुकान से उनके सम’क्ष की गई. जब तक कोई कुछ समझ पता मार्केट के बाहर खड़ी स्कार्पियो वाहन में उसे बैठा कर कही ले गए.

Sponsored

 

रविवार से परिजन उन्हें ढूं’ढ ढूं’ढ कर परे’शान रहे. थाना पर जाने पर थानाध्यक्ष ने उन्हें भगा दिया और कहा की वे लोग सोनारपट्टी को लू’टने वाले थे. बीते मंगलवार दोपहर प’ता लगने पर जब को’र्ट में गिर’फ्तार युवकों से मुला’कात हुई तो उन्होंने बताया की 2 दिन तक ला’पता रहने वाले युवकों को एमआईटी में रखा गया था, जहाँ इनके साथ बु’री तरह मा’रपी’ट कर जब’रन स्वी’कार करवाया गया और पि’स्तौल पर हाथ के निशान लेने के लिए गो’ली मा’रने की भी धम’की दी.

Sponsored

 

परिजनों ने बताया की उनके मनमु’ताबिक बयान नहीं देने पर पुलिस द्वारा उन्हें जा’न से मा’रने की धम’की भी दी गई. गिर’फ्तार गोविन्द की पत्नी और बहन का रो-रो कर बु’रा हा’ल था. गिर’फ्तार किये गए लकड़ी ढाही निवासी मोहित की पत्नी, माँ और मौसी का भी बु’रा हा’ल था, उन्होंने भी पुलिस पर कई आ’रोप लगाए और उन्हें अविलम्ब छो’ड़ने की मां’ग की. उन्होंने बताया की पुलिस हि’रासत में उन्हें दो दिनों तक प्रता’ड़ित किया गया है. सोनरपट्टी स्थित रामलखन मार्केट के दुकान मालिक ने बताया की मोहित मेरी दुकान पर कारी’गरी का काम करता है.

Sponsored

 

रविवार दोपहर कुछ पुलिस वाले अंगूठी बनवाने दुकान पर आये और मोहित से उसका नाम पू’छते हुए उसे जब’रन स्कार्पियो में बैठा कर ले गए. दो दिनों तक उन्हें किसी अज्ञा’त स्थान पर रखा और इधर हमलोग उन्हें हर जगह ढूं’ढते रहे. सोनारपट्टी के आक्रो’शित लोगों ने इस घट’ना के वि’रोध में अपनी अपनी दुकाने बं’द कर ली और कहा की जब तक उन्हें छो’ड़ा नहीं जायेगा तब तक सोनारपट्टी अनिश्चितका’लीन बं’द रहेगा.

Sponsored

 

स्थानीय लोगों का कहना था की पुलिस ज्यादती कर रही है, गिर’फ्तार युवक गरीब परिवार से हैं और स्वच्छ छवि के हैं. परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने गिर’फ्तार युवकों पर लगाए गए सभी आरो’पों को बेबुनि’याद बताया और कहा की पुलिस धां’धली करते हुए खुलेआ’म गुं’डागर्दी पर उत’र आई है. निर्दो’षों को फं’साने का काम कर रही है वही गु’ण्डे खुलेआ’म घू’म रहे हैं.

Sponsored

 

क्या है मामला
नगर थाना की पुलिस टीम ने मंगलवार अहले सुबह करीब 4 बजे नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार के बाबा दूधनाथ मंदिर के पास एक बाईक और स्कूटी पर सवार नगर थाना क्षेत्रांतर्गत पुरानी बाजार सोनारपट्टी निवासी गोविंद प्रसाद, लकड़ी ढाही निवासी मोहित और मनियारी थाना क्षेत्र के बाघी निवासी मोती कुमार को गिर’फ्तार किया था. इनके पास से एक स्कूटी, एक प्लैटिना बाईक, दो लोडे’ड देसी क’ट्टा, 550 ग्राम चर’स और तीन मोबाइल बरा’मद किया गया था.

Sponsored

 

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर राजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा था की घिरनी पोखर स्थित सब्जी मंडी के एक व्यवसायी के साथ कुछ अपरा’धियों द्वारा लू’ट की घट’ना को अंजा’म देने की सूचना के आलोक में की गई पुलिस का’र्रवाई के दौरान इनकी गिर’फ़्तारी हुई है. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा था कि-अपरा’धियों द्वारा स्वीका’रोक्ति बयान के अनुसार ये सभी एक हफ्ते बाद पुरानी बाजार स्थित सोनारपट्टी के पीएन मार्केट के कृष्णा जी की कारी’गरी दुकान में करो’ड़ों की लू’ट करने की फि’राक में थे

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here