BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalSTATE

मुजफ्फरपुर जंक्शन के दक्षिण दिशा में भी बनेगा मुख्य द्वार, टिकट काउंटर से लेकर मिलेंगी हर तरह की सुविधा

मुंबई जैसे बड़े शहरों की तरह मुजफ्फरपुर जंक्शन का भी समग्र विकास होगा। इसे अत्याधुनिक रूप दिया जाएगा। मुजफ्फरपुर जंक्शन के दक्षिण दिशा में भी मुख्य द्वार बनेगा। इसका मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। यहां टिकट काउंटर से लेकर हर तरह की सुविधा होगी। मुख्य द्वार बनने से यात्रियों को समय की बचत के साथ ट्रैफिक समस्या से भी निजात मिलेगी। सोनपुर रेलमंडल के डीआरएम एके गुप्ता ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी।

Sponsored

 

गुरुवार को बछवाड़ा जाने से पहले उन्होंने मुजफ्फरपुर आरआरआइ भवन का निरीक्षण किया। एएसटीई आर शेखर को मनमानी पर कड़ी फटकार लगाई। कहा कि अधिकारी से पूछे बगैर कोई निर्णय नहीं ले सकते।

Sponsored

साफ-सफाई की जानकारी लेने पर पता चला कि एएसटीई भवन की सफाई के लिए अलग से कर्मी रखना था ताकि आरआरआइ लाइन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो। इसपर उन्होंने अलग से जानकार सफाई कर्मियों को रखने का आदेश दिया। वहीं एक नंबर प्लेटफॉर्म के ट्रैक पर जलजमाव देख बिफरे। आइओडब्ल्यू और निर्माण विभाग पर नाराजगी जताते हुए एडीआरएम को जांच का आदेश दिया। उनके साथ एडीआरएम अरुण कुमार, सीनियर डीओएम राजीव रंजन, सीनियर डीएसटी अभिषेक कुमार, एडीएसटी स्मिता कुमारी, सीनियर कमांडेंट एच श्रीनिवास राव, एसआइ केके पासवान, सुजीत मिश्रा, जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू, स्टेशन प्रबंधक प्रियदर्शी राजीव, सुधीर कुमार, डीसीआइ चंद्रशेखर भी थे।

Sponsored

 

Sponsored

 

ट्रेनों की संख्या बढऩे पर ही बढ़ाए जाएंगे सफाईकर्मी

Sponsored

 

कोविड काल में सफाई कर्मियों की संख्या 155 से घटाकर 32 कर दिए जाने से साफ-सफाई पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। डीआरएम ने कहा कि ट्रेनों की संख्या बढऩे के साथ ही सफाईकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

Sponsored

 

टूटेगा सरकारी बस स्टैंड के सामने वाला रेलवे क्वार्टर

Sponsored

 

स्टेशन विस्तार के क्रम में सरकारी बस स्टैंड के सामने रेलवे क्वार्टर सहित अन्य भवनों को तोड़ कर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। स्टेशन के दक्षिण दिशा में भारत वैगन की तरफ पानी में डूबे रेलवे क्वार्टरों को तोड़ कर नया बनाया जाएगा। उसके बाद स्टेशन का विस्तार होगा। अन्य जर्जर रेलवे क्वार्टरों की भी मरम्मत की जाएगी। स्टेशन के सामने पडऩे वाले सभी अनावश्यक भवनों को तोड़कर दक्षिण दिशा के खाली जगहों में शिफ्ट किया जाएगा।

Sponsored

 

जीएम के निरीक्षण से पहले आरआरआइ भवन हो जाएगा चालू

Sponsored

 

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक मुजफ्फरपुर जंक्शन का मार्च में निरीक्षण करेंगे। इसके पहले आरआरआइ भवन से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। डीआरएम ने कहा कि सीआरएस द्वारा दिए गए जांच के सभी बिंदुओं पर कार्य कर लिया गया है। इसकी रिपोर्ट भी उनको भेज दी गई है। शीघ्र इजाजत मिलने की उम्मीद है।

Sponsored

 

कोच इंडिकेशन बोर्ड शीघ्र लगाने का आदेश

Sponsored

 

एक नंबर प्लेटफार्म से हटाए गए कोच इंडिकेशन बोर्ड को शीघ्र लगा कर चालू कराने का आदेश दिया गया। आरआरआइ के समय ट्रैक्टर से मलबा हटाया गया। उस वक्त इंडिकेशन बोर्ड खोल दिया गया था। रेल अधिकारियों की सुस्ती के कारण अभी तक नहीं लगाया जा सका है। डीआरएम ने एरिया अफसर टीके मिश्रा को कोच इंडिकेशन बोर्ड लगाने और टूटी फर्श की शीघ्र मरम्मत कराने का आदेश दिया।

Sponsored

 

Sponsored
Share this Article !

Comment here