BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURPoliticsSTATE

बिहार में आज से महंगे हो गए सुधा के दूध, रसगुल्ला समेत अन्य उत्पाद, जानें नई कीमत

बिहार के लोगों को अब पहले की अपेक्षा महंगी दर से दूध समेत दूध से बनने वाले अन्य उत्पादों की खरीददारी करनी होगी. दरअसल बिहार में दूध की सबसे बड़ी उत्पादक डेयरी संस्था सुधा (Sudha Dairy) ने दूध समेत अपने अन्य उत्पादों की कीमत आज से महंगा कर दिया है. दूध के साथ सुधा के अन्य उत्पादों के दाम भी आज से बढ़े हुए मिलेंगे. बिहार स्टेट मिल्क कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (CONFED) ने फैसला लेते हुए सुधा दूध के साथ अन्य उत्पादों के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है.

Sponsored

 

सुधा दूध प्रति लीटर औसतन दो रुपये महंगा हो गया है जबकि अन्य उत्पादों में 10 से 20 रुपये तक कि वृद्धि हुई है. कम्पफेड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पेट्रोलियम और बिजली की दरों में वृद्धि के कारण दर बढ़ाने का फैसला लिया गया है. साथ ही पशुपालकों द्वारा भी दिए जाने वाले दूध की दर बढ़ाने की मांग होती रही है. अन्य सरकारी डेयरी ब्रांडों के दूध उत्पादों पर देश भर में पहले ही दाम बढ़ाये गए है जिसके कारण यह फैसला लिया गया.

Sponsored

 

 

जानिए अब कितना महंगा हुआ दूध और अन्य उत्पाद
विज्ञापन

Sponsored

सुधा का फूल क्रीम दूध जो पहले 50 रु में मिलता था अब 52 रुपए में मिलेगा. स्टैंडर्ड दूध में 3 रु की बढ़ोतरी हुई है. 43 रु की जगह अब 46 रु दाम होगा. गाय दूध 41 रु की जगह 43 रु प्रति लीटर मिलेगा. टोंड 39 की जगह 41 , डबल टोंड 36 रु की जगह 37 रु, टी स्पेशल दूध 38 की जगह 40 रुपये प्रति लीटर हो गया है. घी आधा किलो का दर अब 230 की जगह 250 रु, मक्खन 100 ग्राम 46 रु की जगह 48 रु, गुलाब जामुन 210 की जगह अब 220 रु किलो मिलेगा.

Sponsored

 

 

पशुपालकों को दी जाने वाली दरों में भी वृद्धि

Sponsored

 

कम्पफेड ने पशुपालकों को दी जाने वाली दरो में भी बढ़ोतरी की है. पशुपालकों को प्रति किलो 1.36 रु से 2.43 रु तक बढ़ा दी गई है. अलग-अलग फैट के अनुसार दर तय किया गया है जिसके बाद अब पशुपालकों को 30.74 रु से लेकर 39.57 रु प्रति किलो तक कि दरें दी जाएगी.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here