BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार की कानून व्यवस्था पर नीतीश कुमार सख्त, बोले- अपराधियों को सजा दिलाएं, नियमित हो केस का रिव्यू

पटना. बिहार में आपराधिक वारदातों में लगातार बढ़ोतरी के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) से दखल देने की मांग करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी. वहीं, दूसरी तरफ एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) संग हुई बैठक में सभी जिलों के डीएम व एसपी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े.

Sponsored

मुख्य सचिव दीपक कुमार दीपक कुमार (Chief Secretary Deepak Kumar), मुख्यमंत्री के प्रधानसचिव चंचल कुमार व बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल की उपस्थिति में सीएम नीतीश ने हर हाल में अपराध नियंत्रण करने के निर्देश दिए.

Sponsored

मुख्यमंत्री ने की विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद सख्त निर्देश देते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल के लिए पूरी मजबूती के साथ काम किया जाए क्योंकि प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की पहली जिम्मेवारी है. अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था के सख्त होने से राज्य में हो रहे विकास कार्यों का वास्तविक लाभ लोगों को मिल सकेगा.

Sponsored

मुख्यमंत्री ने रात्रि गश्ती के साथ-साथ नियमित गश्ती भी अनिवार्य रुप से करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाया जाए और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसके साथ ही उन्होंने ओवरलोडिंग और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों से कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष नजर रखें. उनके खिलाफ हो रहे अपराध में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि भूमि विवाद के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारी नियमित रुप से बैठक करें. सीएम ने कहा कि सभी के सहयोग से बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here